Asianet News HindiAsianet News Hindi

विधानसभा चुनाव: JMM ने जारी की दूसरी लिस्ट, 14 कैंडिडेट्स का नाम

पार्टी अब तक कुल 18 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और अपने कोटे की 25 अन्य सीटों पर अभी उसे अपने उम्मीदवारों की घोषणा करनी है। 

JMM releases its list of candidates for assembly elections
Author
Ranchi, First Published Nov 15, 2019, 6:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची: झारखंड की मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा :झामुमोः ने गुरूवार रात्रि विधानसभा चुनावों के लिए अपने 14 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की जिसे मिलाकर अपने कोटे की 43 सीटों में से उसने अबतक 18 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

झामुमो के महासचिव विनोद पांडेय ने पार्टी के 14 उम्मीदवारों की दूसरी सूची आज जारी की।इसके अनुसार पार्टी ने बहरागोड़ा से समीर कुमार मोहन्ती, घाटशिला से रामदास सोरेन, पोटका से संजीव सरदार, सरायकेला से चंपई सोरेन, खरसांवा से दशरथ गगराई, चाईबासा से दीपक बिरुआ, मझगांव से निरल पूर्ति, मनोहपुर से जोबा मांझी, सिसई से जिग्गा सुसारन होरो, गोमिया से बबिता महतो, ईचागढ़ से सबीता महतो, सिल्ली से सीमा महतो, रांची से महुआ माझी और तमाड़ से विकास मुंडा को पार्टी का टिकट दिया है।

कुल पांच चरणों में होने हैं चुनाव

पार्टी अब तक कुल 18 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और अपने कोटे की 25 अन्य सीटों पर अभी उसे अपने उम्मीदवारों की घोषणा करनी है। राज्य में भाजपा के खिलाफ बने महागठबंधन में झामुमो जहां 43 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं कांग्रेस 31 सीटों पर जबकि सात सीटें लालू यादव की राजद के लिए छोड़ी गई हैं।

झारखंड में 30 नवंबर से प्रारंभ होकर 20 दिसंबर तक कुल पांच चरणों में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव हो रहे हैं। मतों की गिनती 23 दिसंबर को होगी।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios