Asianet News HindiAsianet News Hindi

रांची में तिरंगा लगाने के दौरान दौड़ा मौत का कंरट, तड़पकर भाई और इन 2 बहनों की चली गई जान

परिजनों ने शव को ले जाने से मना कर दिया। लोग बिजली विभाग पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। लोगों का आरोप था कि कई घरों से सटते हुए 11 हजार वोल्ट का तार गुजरा है। बार-बार आवेदन देने के बाद भी तार नहीं हटाया। 

Ranchi  news accident during tricolor installation Three children died due to electrocution pwt
Author
Ranchi, First Published Aug 15, 2022, 10:06 AM IST

रांची. रांची में तिरंगा झांडा लगाने के दौरान 14 अगस्त की देर रात बड़ा हादसा हुआ। कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे राइस मिल के पास छत पर तिरंगा झंडा लगाने के दौरान तीन भाई-बहनों की करंट लगने से मौत हो गई। मृतकों में शिव कुमार झा के पुत्र विनीत कुमार झा (23), बेटी पूजा झा (25) और विनीत की चचेरी बहन आरती झा (24) शामिल हैं। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन परिजनों ने शव को ले जाने से मना कर दिया। लोग बिजली विभाग पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। लोगों का आरोप था कि कई घरों से सटते हुए 11 हजार वोल्ट का तार गुजरा है। इसे हटाने के लिए कई बार बिजली विभाग को आवेदन दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अगर पहले की तार हटा दिया जाता तो यह घटना नहीं होती। तीनों की मौत के बाद से परिजन सदमे में हैं। घटना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जताया है। 

स्टील का पाइप 11 हजार तार में सटने से हुआ हादसा 
घटना को लेकर परिजनों ने बताया कि रात में बारिश हो रही थी। इसी बीच तीनों छत पर तिरंगा झंडा लगाने गए थे। स्टील के पाइप में विनीत तिरंगा लगा रहा था इसी दौरान वह 11 हजार वोल्ट के तार के संपर्क में आ गया। विनीत पाइप से चिपक गया। दोनों बहनें विनीत को बचाने गई तो उन्हें भी करंट लग गया। मौके पर ही तीनों की मौत हो गई।

पलामू में तीन बच्चों की ठनका गिरने से मौत
इधर, पलामू जिला के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के चराई टू पंचायत के ऊपरलीं खरार गांव में 14 अगस्त की देर शाम ठनका गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई। तीनों बच्चे छत पर खेल रहे थे। छत के पास ही एक विशाल कटहल का पेड़ था। पेड़ पर वज्रपात हुआ। जिससे छत पर खेल रहे बच्चे भी इसके चपेट में आ गए। मौके पर ही तीनों की मौत हो गई। मृतकों में विकास कुमार (15), संजय भुइयां (14) और अनिल कुमार (13) शामिल हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची ओर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना से तीनों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

इसे भी पढ़ें-  दिल्ली पुलिस ने झारखंड में किया बड़े रैकेट का खुलासा, आरोपी ने बचने के लिए अफसरों को बताया था अपहरणकर्ता 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios