Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रेम प्रकाश के घर एके47 और कारतूस मिलने का मामला: सार्जेंट मेजर और जवानों से ईडी करेगी पूछताछ

झारखंड में कारोबारी प्रेम प्रकाश के ठिकानों में ईडी की छापेमारी 24 अगस्त को हुई। उसके यहां चली 15 घंटे की रेड में कई अहम सबूत मिलने के साथ 2 एके 47 बंदूके मिलेगी। इस मामलें में ईडी अब यह जानेगी की जवान प्रेम प्रकाश के घर क्यों जाते थे।

ranchi news businessman prem prakash raid update Enforcement directorate will interrogate sergeant and soldier asc
Author
Ranchi, First Published Aug 26, 2022, 11:47 AM IST

रांची (झारखंड). कई राजनेताओं और नौकरशाहो के करीबी रहे कारोबारी प्रेम प्रकाश के घर छापेमारी के दौरान ईडी को मिले 2 एके 47 और 60 जिंदा कारतूस मामले को लेकर ईडी पुलिस लाइन के सार्जेंट मेजर और दोनों जवानों से पूछताछ करेगा। ईडी पूछताछ मिली और जानने की कोशिश करेगी कि प्रेम प्रकाश के घर हथियार रखने वाले दोनों जवान प्रेम प्रकाश के घर क्यों जाते थे। जांच में ईडी कोई यह जानकारी मिली थी कि हथियार रखने वाले दोनों जवान सीएम आवास में हाउस गार्ड के रूप में तैनात थे। जानकारी हो कि 24 अगस्त को छापेमारी के दौरान ईडी ने प्रेम प्रकाश के हरमू स्थित आवास से दो एके-47 और 60 जिंदा कारतूस बरामद किया था। अलमारी के लॉकर में यह तैयार रखे गए थे। इधर, ईडी ने जब्त हथियार को शस्त्रागार में रखने की सलाह अरगोड़ा थानेदार को दी है। थानेदार विनोद कुमार ने ईडी के अधिकारियों से जब्त हथियार को जमा करने के मामले में मार्गदर्शन मांगा था। 

दोनों जवान हुए थे सस्पेंड
ईडी ने 24 अगस्त को प्रेम प्रकाश के 14 ठिकानों पर करीब 15 घंटे तक छापेमारी की थी। इसके हरमू स्थित आवाज से ईडी को छापेमारी के दौरान दो एके-47 राइफल और 60 जिंदा कारतूस मिले थे। छापेमारी के दौरान ईडी ने कई अहम दस्तावेज और डिजिटल उपकरण भी जब्त किया। बरामद एके 47 और कारतूस जिला पुलिस के जवानों की थी। दोनों जवानों को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस की ओर से कहा गया था कि दोनों जवानों ने प्रेम प्रकाश के घर हथियार रखे थे। बारिश होने के कारण हथियार अलमीरा के लॉकर में रखा था।

प्रेम प्रकाश से ईडी कर रही पूछताछ
इधर, ईडी कारोबारी प्रेम प्रकाश से लगातार पूछताछ कर रही है। छापेमारी के बाद ईडी ने कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया था। 25 अगस्त को उसे ईडी के कोर्ट में प्रस्तुत किया गया था। 6 दिनों की रिमांड पर लेकर ईडी प्रेम प्रकाश से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में उसने कई अहम जानकारियां ईडी को दी है। झारखंड के खनन घोटाले को लेकर ईडी ने प्रेम प्रकाश के घर रेड की थी।

यह भी पढ़े- राजस्थान छात्रसंघ चुनावः जो खाना है वो खाओ, जो पीना है पीओ, लेकिन वोट मुझे ही देना, खर्च की लिमिट 5 हजार लेकिन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios