Asianet News HindiAsianet News Hindi

कभी लालू यादव का चुराया था फोन, अब झारखंड के सीएम का करीबी, जानिए कौन है प्रेम प्रकाश जिसके घर में मिली AK-47

ED की रेड अवैध खनन व रंगदारी के मामले में चल रही है। सीएम हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के रांची स्थित आवास समेत करीब 11 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई  हो रही है। प्रेम प्रकाश के आवास से 2 एके 47 मिली है।

ranchi news ED raids are underway in jharkhand illegal mining case know prem prakash pwt
Author
Ranchi, First Published Aug 24, 2022, 1:41 PM IST

रांची. झारखंड में ED की रेड चल रही है। सीएम हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के रांची स्थित आवास समेत करीब 11 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई  हो रही है। जानकारी के अनुसार, कार्रवाई के दौरान प्रेम प्रकाश के आवास से 2 एके 47 मिली है। ईडी की टीम झारखंड में कुल 16 जगहों पर कार्रवाई कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के सीए के यहां भी रेड पड़ी है। 

किस मामले में हो रही है कार्रवाई
ED की रेड अवैध खनन व रंगदारी के मामले में चल रही है। दरअसल, निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में जांच कर रही ईडी की टीम ने नेताओं और नौकरशाहों के करीबी रहे प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर छापेमारी की। टीम को कई कागजात और मोबाइल फोन मिले हैं। 

कौन है प्रेम प्रकाश
प्रेम प्रकाश झारखंड का सबसे बड़ा पावर ब्रोकर माना जाता है। आईएएस, आईपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग, ठेकों और कई अहम काम को मैनेज करता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रेम प्रकाश कभी बैंक में एक साधारण कर्मचारी था। लेकिन अब झारखंड का सबसे बड़ा ब्रोकर माना जाता है। प्रेम प्रकाश पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के आवास में मोबाइल चोरी का आरोप भी लगा था। प्रेम प्रकाश बिहार के सासाराम जिले का रहने वाला है।

 

 

कई राज्यों में कार्रवाई
बुधवार को सीबीआई देशभर के कई ठिकानों में कार्रवाई कर रही है। सीबीआई का छापा बिहार के आरजेडी नेता और लालू के करीब सुनील सिंह के आवास पर जारी है। वहीं, गुरुग्राम में तेजस्वी यादव के मॉल में भी सीबीआई की कार्रवाई जारी है। देशभर के करीब 25 ठिकानों में सीबीआई द्वारा छापामार कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि सीबीआई की जांच रेलवे भर्ती घोटाले में जमीन से जुड़े केस के मामले में हो रही है।

इसे भी पढ़ें-  हेमंत सोरेन के करीब के घर ED की रेड, झारखंड के 17 ठिकानों पर चल रही है छापामार कार्रवाई, जानें क्या है मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios