Asianet News HindiAsianet News Hindi

कैश कांड में फंसे तीनों कांग्रेसी विधायकों के मामले में हुई वर्चुअल सुनवाई, कोर्ट से मांगा दो महीने का समय

कोलकाता में कैश के साथ पकड़ाए झारखंड के कांग्रेस के तीन विधायकों की कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें उन्होंने दल बदल मामले में हियरिंग में अपना पक्ष रखने के लिए दो महीने का समय मांगा है। सुनवाई वीडियो कांफ्रेसिंग के द्वारा हुई।

ranchi news jharkhand cash scam suspended congress MLAs asked for time to give statement in virtual hearing asc
Author
First Published Sep 7, 2022, 7:02 PM IST

रांची (झारखंड).  प. बंगाल में कार में मिले कैश कांड में फंसे कांग्रेस के तीनों विधायक बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष के कोर्ट में वर्चुअल मोड में पेश हुए। तीनों ने कोर्ट से दो महीने का समय मांगा है। कांग्रेस से निलंबित तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाड़ी के दल बदल के मामले में सुनवाई के दौरान दोनों पक्ष के अधिवक्ता के साथ-साथ निलंबित विधायक भी ऑनलाइन जुड़े थे। 

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम की शिकायत पर सुनवाई
कैश कांड में फंसे कांग्रेस के विधायकों के खिलाफ कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम की शिकायत पर विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो ने सुनवाई की। विधायकों के अधिवक्ता इंद्रजीत सिन्हा का कहना था कि तीनों विधायक फिलहाल कोलकाता में हैं। सभी राज्य से बाहर हैं, इसलिए जवाब दाखिल करने के लिए तीनों का कोलकाता से बाहर झारखंड आना जरूरी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें समय दिया जाए। हालांकि आलमगीर आलम के अधिवक्ता उज्ज्वल आनंद ने इस पर आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि जिस मामले की सुनवाई 3 माह में पूरी होनी है, उस मामले में 8 सप्ताह का समय मांगना तर्क संगत नहीं है। इस पर निलंबित विधायक के अधिवक्ता ने कहा कि निर्णय अध्यक्ष महोदय को लेना है। 

अध्यक्ष ने सुनवाई टाली, कहा- अगली सुनवाई के बारे में बताया जाएगा
तीनों विधायकों के अधिवक्ता ने विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया कि वो 8 सप्ताह का समय दे या जो अच्छा समझे। विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों पक्ष को सुनने का बाद फिलहाल सुनवाई स्थगित कर दी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अगली सुनवाई के बारे में जानकारी दी जाएगी। आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में विधानसभा अध्यक्ष ने निलंबित विधायकों को आवश्यक रूप से जुड़ने का आदेश दिया था। इस आदेश का असर भी दिखा और तीनों विधायक VC के जरिये सुनवाई में जुड़े थे।

यह भी पढ़े- बाबा ने दिव्यांग लड़की जबरन भर दी मांग, फिर भीड़ ने यूं उतारा आशिकी का भूत तो करने लगा मिन्नतें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios