Asianet News HindiAsianet News Hindi

5वीं बार रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, आरोपी बोला- सोचा कुछ पैसे मिल जाएंगे

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट की अथॉरिटी को बार बार फोन कर हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को बिहार के नालंदा से पुलिस ने किया गिरफ्तार। आर्थिक तंगी से परेशान होने के कारण आरोपी ने की यह वारदात।

ranchi news man accused of threatening to bomb birsa munda airport arrested from nalanda bihar sca
Author
Ranchi, First Published Aug 8, 2022, 4:45 PM IST

रांची(झारखंड). झारखंड की  राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को बार-बार बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी युवक को सोमवार 8 अगस्त के दिन रांची पुलिस ने बिहार के नालंदा से गिरफ़्तार कर लिया है। युवक ने पांच बार फोन या मैसेज के द्वारा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी थी। मैसेज और फोन कॉल से पुलिस परेशान हो चुकी थी। रांची एयरपोर्ट पुलिस जल्द ही आरोपी को रांची लाकर पूछताछ करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि आरोपी का नाम पप्पू उर्फ मारुति है। पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने के बाद पता चला कि आरोपी नशे का आदी है और आर्थिक तंगी से परेशान होकर आरोपी ने एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी ताकि उसे एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा कुछ पैसे मिल सके।

पांच बार एयरपोर्ट उड़ाने की दी धमकी
आपको बता दें कि गिरफ्तार अपराधी एक दो बार नहीं बल्कि पांच बार रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। आरोपी ने एयरपोर्ट के ऑफिशियल नंबर पर पहला कॉल 28 जुलाई को की थी जिसमें आरोपी ने एयरपोर्ट अधिकारी को ये कहा था कि मेरे आदमी एयरपोर्ट परिसर के अंदर बम रखे हैं अगर तुरंत मुझे 20 लाख रुपए नहीं दिए गए तो वे लोग एयरपोर्ट को बम से उड़ा देंगे। जिसके बाद 29 जुलाई को उसी नंबर पर मैसेज कर दोबारा धमकी दी गई और इसके बाद लगातार बीच-बीच में धमकी देने का सिलसिला चलता रहा।

आरोपी बार-बार बदल रहा था अपना लोकेशन
हालांकि धमकी मिलने के साथ ही एयरपोर्ट आथरिटी सतर्क हो गया और एयरपोर्ट की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई। साथ ही मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद से ही आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास पुलिस के द्वारा की जा रही थी। आरोपी पप्पू उर्फ मारूति लगातार रांची पुलिस को चकमा दे रहा था। आरोपी बार-बार अपनी लोकेशन भी बदल रहा था। पुलिस से बचने के लिए वह उत्तर प्रदेश के बनारस तक भाग गया था। पुलिस की टीम जैसे ही बनारस पहुंची, वह वहां से वापस नालंदा आ गया जिसके बाद टेक्निकल सेल की मदद से नालंदा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया और रांची पुलिस को सौंप दिया। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह नशे का आदी है, और घर की स्थिति सही नहीं होने की वजह से उसने यह कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि आरोपी किसी दूसरी वारदात में शामिल है या नहीं।

यह भी  पढ़े- मांझी मूवी ने प्रेरणा ले दो राज्यों के लोगों ने पहाड़ काट बनाया रास्ता, अब सरकार से इसे पक्का करने की, की मांग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios