Asianet News HindiAsianet News Hindi

हेमंत सोरेन के ट्वीट ने फिर बढ़ाई झारखंड की सियासी हलचलें, महागठबंधन के विधायकों के साथ होगी अहम मीटिंग

राज्यपाल ने लाभ के पद के मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता को अयोग्य घोषित कर दिया है। हेमंत सोरेन ने महागठबंधन के विधायकों की मीटिंग बुलाई है। सूत्रों के अनुसार, बैठक में बड़ा फैसला हो सकता है। 

ranchi news political crisis hemant soren mla membership jmm and allies meeting know updates pwt
Author
First Published Aug 27, 2022, 7:51 AM IST

रांची. झारखंड में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) ने केन्द्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने एक ट्वीट कर राज्य की सियासत को एक बार फिर से गरमा दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- यह आदिवासी का बेटा है। इनकी चाल से हमारा न कभी रास्ता रुका है, न हम लोग कभी इन लोगों से डरे हैं। हमारे पूर्वजों ने बहुत पहले ही हमारे मन से डर-भय को निकाल दिया है। हम आदिवासियों के डीएनए में डर और भय के लिए कोई जगह ही नहीं है।" बता दें कि लीज केस के मामले में हेमंत सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। 

सूत्रों के अनुसार, राज्यपाल ने लाभ के पद के मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता को अयोग्य घोषित कर दिया है। हालांकि अभी तक राजभवन की तरफ से इसके लिए लेटर जारी नहीं किया गया है। हीं, दूसरी तरफ राज्य में विधायकों के साथ मीटिंग का दौर जारी है।

 

 

चीजों को गंभीरता से ले रहे हैं
झारखंड में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर राज्य के मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस मामले में कहा है कि- अभी राज्यपाल महोदय का क्या निर्देष आएगा, उसके आधार पर निर्णय होगा। अभी कुछ भी फैसला नहीं हुआ है। अभी हम केवल सभी चीजों पर गंभीरता से अध्ययन कर रहे हैं। आज  हम फिर से बैठक करेंगे। 

नहीं टूटेगा गठबंधन
राज्य में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच कांग्रेस ने कहा है कि राज्य में किसी भी हाल में महागठबंधन नहीं टूटेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस हर स्थिति में झामुमो के साथ है। कांग्रेस अपना समर्थन झामुमो को जारी रखेंगी। 

विधायकों को रांची में रहने के निर्देश
झारखंड में महागठबंधन के विधायकों को रांची से बाहर जाने से मना किया गया है। बता दें कि इसी बााच महागठबंधन के कुछ विधायकों के नाराज होने की भी खबरें हैं। सूत्रों के अनुसार, राज्य में नाराज विधायकों पर बीजेपी नजर बनाए हुए है।

इसे भी पढ़ें-  हेमंत सोरेन की कुर्सी पर खतरा: झारखंड में नए सीएम की रेस में शामिल है ये 4 नेता, जानें क्या है इनकी प्रोफाइल  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios