Asianet News Hindi

घर के नीचे खड़ी थी बीवी, छत पर चढ़कर चीखा शौहर-'तलाक-तलाक-तलाक'

सख्त कानून के बावजूद तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी ही एक चौंकाने वाला केस झारखंड के धनबाद का है। यहां एक मौलाना ने छत पर खड़े होकर अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया। बीवी एक महीने भी ससुराल में नहीं रह पाई।
 

Shocking case of triple talaq  in Jharkhand
Author
Dhanbad, First Published Oct 1, 2019, 5:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

धनबाद. सख्त कानून के बावजूद झारखंड के वासेपुर में तीन तलाक का चौंकाने वाला केस सामने आया है। हैरानी की बात यह है पीड़िता महीनेभर भी ससुराल में नहीं रह पाई। 23 साल की सबिना नाज उर्फ आरजू परवीन का निकाह 27 जून को बैंक मोड़ थानांतर्गत मारूफगंज (वासेपुर) निवासी मौलाना मंसूर आलम (26)  से हुआ था। सोमवार को मौलाना ने छत पर खड़े होकर सबिना को तीन तलाक बोल दिया। जब बीवी ने बताया कि तीन तलाक गैरकानूनी है, तो मंसूर ने धमकी दे डाली-जो बिगाड़ना है, बिगाड़ लो। पीड़िता ने अब इसकी शिकायत पुलिस में की है। सबीना बिहार के नवादा जिले के रजौली की रहने वाली है। उसके पिता अब्दुल कयूम सहरसा में एक होटल में केयरटेकर हैं। कयूम ने बताया कि शादी के बाद उसकी बेटी सिर्फ 26 दिन ही ससुराल में रह पाई। इसके बाद बेटी को दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा। मंसूर उससे दो लाख रुपए और एक बाइक मांग रहा है।

दोस्तों से कराता था बीवी की बात
अब्दुल कयूम का आरोप है कि जब उसकी बेटी मायके में थी, तब मंसूर उसे कॉल करता था। कभी-कभार वो अपने दोस्तों से भी सबीना की बात कराता था। यह बातचीत उसने रिकॉर्ड कर ली और फिर ब्लैकमेल करने लगा। हालांकि मंसूर ने भी कोर्ट में पत्नी के खिलाफ केस लगा दिया है। इसी सिलसिले में 9 सितंबर को दोनों पक्षों को कोर्ट बुलाया गया था। सबीना ने बताया कि 10 दिन पहले वो अपनी ससुराल आई थी। लेकिन पति ने घर में नहीं घुसने दिया। तब से वो अपने परिवार के साथ धनबाद में ही रह रही है, ताकि मामला सुलट सके। सोमवार को सबीना ने धनबाद की एक सोशल वर्कर जूली खान से संपर्क किया। जूली खान और कुछ लोग सबीना को लेकर उसकी ससुराल पहुंचे। लेकिन मौलाना ने किसी को घर में नहीं घुसने दिया। बल्कि छत से ही तलाक-तलाक-तलाक बोल दिया। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios