Asianet News HindiAsianet News Hindi

बीच सड़क पर सजा ली खुद की चिता, लोग खड़े हुए तमाशा देखते रहे

घटना झारखण्ड की है जहां एक महिला ने आत्मदाह की कोशिश की। महिला का शरीर 40 प्रतिशत तक झुलस चुका है। आर्थिक विवाद से तंग आकर महिला ने उठाया कदम। 

woman goes putting herself on fire in jharkhand
Author
Hazaribagh, First Published Jul 19, 2019, 5:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

 हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग थाना क्षेत्र की एक अधेड़ महिला जीवन दीदी (55) ने जिंदगी से तंग आ कर गुरुवार को आत्मदाह का प्रयास किया। महिला ने घर के सामानों को इकट्ठा कर अपनी चिता सजायी फिर खुद पर और चिता में रखे सामानों पर केरोसिन डाला और खुद को आग लगा ली। इस घटना में वह करीब 40 प्रतिशत तक झुलस गयी है। जानकारी के मुताबिक घरेलू विवाद से तंग आकर महिला ने यह कदम उठाया। जिस समय जीवन दीदी आत्मदाह की तैयारी कर रही थी, मुहल्ले के काफी लोग वहां इकट्ठे थे लेकिन किसी ने भी उन्हें ऐसा करने से नहीं रोका। लोग तमाशबीन बने खड़े रहे और अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाते रहे। महिला के झुलसने के बाद एक-दो लोगों ने सहानुभूति दिखाते हुए उसके तन पर पानी डाला और अस्पताल लेकर गए।

भाई की मौत का लगा है गहरा सदमा

महिला के घर के आसपास रहनेवाले लोगों ने बताया कि भाई की मौत के बाद उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ गयी है और इससे पहले भी दो-तीन बार उसने आत्महत्या का प्रयास किया है। घर में अकेली रहने के कारण वह तनाव की शिकार हो गई थी और छोटी-छोटी बातों को लेकर लोगों से उलझ जाती थी।
 
 इलाज के लिए आगे आये विधायक और एसडीओ
 
आर्थिक तंगी के चलते पीड़ित महिला के पास इलाज के लिए पैसे ना होने के कारण विधायक और एसडीओ ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। सदर विधायक मनीष जायसवाल पीड़ित महिला का इलाज करवाऐंगे। उन्होंने अपने प्रतिनिधि को महिला से मिलने के लिए भेजा है। एसडीओ मेघा भारद्वाज ने भी दारू सीओ को निर्देश दिया है कि पीड़िता महिला के घर जाकर स्थिति की जानकारी ले और आयुष्मान योजना के तहत उसके इलाज का तत्काल प्रबंध करायें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios