Asianet News HindiAsianet News Hindi

Diwali 2021: पार्टी पर मेहमानों को इस तरह करें एंटरटेन, जरूर खेलाएं ये गेम्स

Diwali जो की 4 नवंबर 2021 को मनाई जा रही है। ऐसे में उसकी तैयारियां भी पूरी हो गई है। सजा-सजावट, मिठाईयां आदि। लेकिन एक चीज बाकी है मेहमानों को एंटरटेन करना ताकि आपके गेस्ट खूश हो जाएं और दिवाली को एन्जॉय करें।

Diwali 2021: Entertain the guests at the party
Author
Delhi, First Published Nov 4, 2021, 10:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। बिना गेम्स कोई भी पार्टी पूरी नहीं होती। ऐसे में अगर आप अपने घर पर दिवाली पार्टी रखते हैं, तो आपको अपने मेहमानों को एंटरटेन करने के लिए भी तैयारी तो करनी ही पड़ेगी। इसके लिए आप कुछ गेम्स का सिलेक्शन कर सकते हैं, ताकि आपकी दिवाली पार्टी और भी मजेदार हो जाए। इससे आपके गेस्ट भी काफी खूश हो जाएगे और पार्टी का मजा दोगुना हो जाएगा। 

एक मिनट 

अब आपसे कोई कहे की एक मिनट में आपको कुछ ऐसा काम करना है जिसके लिए ये समय काफी कम हो तो ये आपको काफी चैलेंंजिंग लग सकता है। लेकिन ये देखने में काफी मजेदार होगा कि एक मिनट में आप कैसे उस काम को निभाते हैं। ये गेम 2 जनों के बीच में खिलाया जाता है। जिसमें जो पहले कंपलीट करता है वो जीत जाता है। 

कैसे खेलें

क्योंकि हम सब कुछ दिवाली स्पेशल कर रहे हैं तो ये गेम भी दिवाली स्पेशल ही होना चाहिए। ऐसे में आप इस गेम को इस तरह खिला सकते हैं कि एक मिनट में कितने दिये जला सकते हैं। या फिर एक मिनट में डेकॉरेशन करें। 

तंबोला 

ये गेम तो आप सब ने एक न एक बार खेला ही होगा। इस गेम में कुछ टिकट्स होते हैं और 1 से लेकर 90 तक नंबर होते हैं। पार्टी होस्ट एक-एक करके नंबर बोलता है उन नंबरों को फिर अपनी पर्ची में काटना होता है। इसमें भी कई तरह के गेम होते हैं जैसे फर्स्ट लाइन, सेकेंड लाइन, कॉर्नर, अर्ली सेवन। जब भी लोगों का कुछ बनता है तो उन्हें गिफ्ट मिलता है। 

कैसे खेलें दिवाली स्पेशल तंबोला 

अब दिवाली स्पेशल तंबोला खेलना बड़ा आसान है, साथ ही काफी मजेदार भी है। नॉर्मल दिनों में जब आप तंबोला खेलते हैं तो जो होता है उसी नाम से बोलते हैं। जैसे फर्स्ट लाइन होने पर आप फर्स्ट लाइन ही बोलते हैं लेकिन दिवाली स्पेशल के लिए आप इन नामों को बदल दें । ऐसे में होता ये है कि लोग एक्साइटमेंट में भूल जाते हैं कि उन्हें क्या बोलना था। ऐसे में आप उनके बने हुए गेम को केंसल कर सकते हैं। 

कुछ इस तरह रखें नाम

पहली लाइन- शुभ, दूसरी लाइन- दिपावली, तीसरी लाइन त्योहार, हाउसफुल- शुभ दिपावली त्योहार, अरली 7 - धनतेरस, कॉर्नर- भाई दूज  

अंताक्षरी

खुशियों के इस त्योहार में गीत संगीत तो बनता है। ऐसे में आप अंताक्षरी जरूर खेलें। अब  इसके लिए भी दो टीम डिवाइड करें और फिर इस खेल को शुरू करें। आप इस गेम में बच्चों को भी इंवोल्व कर सकते हैं। 

कैसे खेलें

इसके लिए कुछ पर्चियां तैयार करें जिसमें दिवाली से जुड़े शब्द हों, जैसे दीया, पटाखा, फूल । अब एक-एक करके टीम इन पर्चियों को निकालें और ऐसे गाने गाएं जिसमें वह शब्द आए। 

Diwali 2021: रूप चतुर्दशी पर इन 5 फेस पैक से निखारें अपना रूप, दिवाली पर नजर आएगी दमकती त्वचा

अब डायबिटीज के मरीज भी दिल खोलकर पी सकेंगे चाय, बस इस तरह बनाएं शुगर फ्री और हेल्दी ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios