Asianet News HindiAsianet News Hindi

Alert:बच्चों की पहले दिन स्कूल जाने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर न करें शेयर, एक्सपर्ट ने बताए खतरें?

डॉक्टर जेसिका टेलर ने कहा कि बच्चों को उनकी यूनिफार्म में तस्वीर पोस्ट करने से उसके लोकेशन की पूरी जानकारी देते हैं। ऐसे में हर किसी के पास आपके बच्चे की लोकेशन होती है।

Experts told that the picture of children going to school on the first day should not be shared on social media
Author
New Delhi, First Published Sep 9, 2021, 5:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जब पहली बार आपका बच्चा स्कूल जाता है तो आप में से कई लोग ऐसे हैं जो बच्चे की उस दिन की स्कूल यूनिफॉर्म में तस्वीर लेते हैं फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। ऐसा करने के पीछे आपका मकसद होता है कि आप अपनी खुशी लोगों से शेयर करें। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि इससे खतरे भी हो सकते हैं। जी हां। खतरों को लेकर चैरिटी विक्टिम फोकस के फाउंडर डॉक्टर जेसिका टेलर ने बताया। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि माता-पिता को ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे उनके बच्चों को खतरा हो सकता है।

एक्सपर्ट ने कहा, इससे बच्चे की लोकेशन की जानकारी मिलती है
कई माता-पिता अपने बच्चे की स्कूल में पहले दिन की तस्वीर लेना पसंद करते हैं। लेकिन एक्सपर्ट ने बताया है कि उन तस्वीरों को शेयर नहीं करने की चेतावनी दी है। डॉक्टर जेसिका टेलर ने कहा कि बच्चों को उनकी यूनिफार्म में तस्वीर पोस्ट करने से उसके लोकेशन की पूरी जानकारी देते हैं। ऐसे में हर किसी के पास आपके बच्चे की लोकेशन होती है। फिर अनहोनी का डर होता है। 

"मैं अपराधी होता है, स्कूल के बाहर बच्चे का इंतजार करता"
उन्होंने ट्विटर पर लिखा, उन सभी माता-पिता का बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने अपने बच्चों की यूनिफॉर्म में तस्वीरें पोस्ट की हैं। मैं बता सकता हूं कि आपके बच्चे कहां-कहां हैं। अगर मैं अपराधी होता है तो मैं उसी लोकेशन पर उसी स्कूल के बाहर आपके बच्चों का इंतजार करता। मैं ऐसा ही करता। सोचिए। अगर आप अपने बच्चों को इंटरनेट पर अपनी तस्वीरें अपलोड नहीं करने देते हैं तो आप खुद क्यों ऐसा कर रहे हैं। 

कई ट्विटर यूजर्स ने फोटो न डालने पर सहमति जताई
ट्विटर पर कई लोगों ने डॉक्टर की पोस्ट को आड़े हाथों लिया तो कई ने सराहना की। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, नहीं, नहीं। ये पोस्ट डराने वाली है। मैं ऐसा इसलिए करता हूं क्योंकि ज्यादातर माता-पिता इस बात से अलर्ट होते हैं। उन्हें भी अपने बच्चों की सुरक्षा की चिंता है। हालांकि, कई लोग इस बात से सहमत थे कि लोगों को ऑनलाइन स्कूल यूनिफॉर्म फोटो नहीं डालती चाहिए। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, आपने इस बात को लेकर लोगों को अलर्ट किया, इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद। ऐसा करके बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराध को कम किया जा सकता है। एक अन्य यूजर ने लिखा, मैं पूरी तरह से सहमत हूं। मुझे लगता है कि यह गलत है कि माता-पिता ऐसा करते हैं। मेरा कोई बच्चा तो नहीं है लेकिन मुझे समझ में नहीं आता कि उन्हें ऐसा करने की क्या जरूरत है।   

ये भी पढ़ें..

बाथरूम में फटे कपड़े-खून में सनी मिली 13 साल की लड़की, मौत से पहले बताई दरिंदे पिता की शादी वाली करतूत

मां ने सोचा, कैमरे की वजह से दिखी चमक, नया कैमरा खरीदा, फिर से फोटो ली तो तस्वीर देख फूल गए हाथ पैर

9/11 America Attack Photos: 7 दिन तक जलते रहे टावर्स, ऐसा धुंआ था कि लोगों को हुआ कैंसर

हमें बाहर निकालो, मरना नहीं चाहते..ये चिल्लाते जिंदा जल गए ड्रग्स देकर लोगों की जान लेने वाले 41 गुनहगार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios