Asianet News HindiAsianet News Hindi

करवा चौथ पर पहनना है अपनी शादी का लहंगा, तो इस तरह इसे करें स्टाइल, एकदम नया जैसा दिखेगा लुक

महिलाओं की शादी का लहंगा अलमारी में पड़े पड़े धूल खा रहा होगा? तो क्यों ना इस बार करवा चौथ पर इसे री-स्टाइल करके पहना जाए और एकदम नया लुक आजमाया जाए।
 

Fashion tips: how to customize your bridal lehenga on this karva chauth 2022 dva
Author
First Published Sep 23, 2022, 4:33 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क : करवा चौथ (karva chauth 2022) का दिन हर सुहागन महिला के लिए बहुत खास होता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। सोलह श्रृंगार कर पूजा अर्चना करती हैं और भगवान से अपने रिश्ते और प्यार को बनाए रखने की दुआ करती है। करवा चौथ पर पूजा के अलावा सजने-सवरने का भी विशेष महत्व होता है। इसके लिए महिलाएं महीने भर पहले से तैयारियां शुरु कर देती और हजारों रुपए की ड्रेसेस खरीदती हैं। लेकिन क्यों ना इस बार अपने सुहाग की निशानी यानी कि अपने शादी का लहंगा ही पहना जाए। अब आप सोच रहे होंगे कि शादी का लहंगा तो बहुत हैवी होता है और काफी आउटडेटेड भी हो चुका है, तो आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने ब्राइडल लहंगे को कस्टमाइज (how to customize your bridal lehenga) कर दोबारा एक अलग ही लुक में पहन सकती हैं...

ऐसे करें ब्राइडल लहंगे को कस्टमाइज
केन-केन हटाए 

ब्राइडल लहंगे में दो से तीन लेयर केन-केन लगाई जाती है। जिसकी वजह से यह बहुत ज्यादा हैवी हो जाता है और यह बहुत फूला हुआ भी लगता है। ऐसे में अगर आप इसे लाइट वेट करना चाहते हैं तो अपने ब्राइडल लहंगे से केन-केन को हटा दें। इससे आप इसे हल्का और सिंपल कर सकते हैं।

साड़ी स्टाइल में करें ड्रेप 
ब्राइडल लहंगे के लहंगा जैसे तो आपने शादी में पहन लिया है, अब दोबारा से इसे पहनने के लिए आप ऐसे साड़ी स्टाइल में ड्रेप कर सकते हैं। इसके लिए आप अपना लहंगा पहने और आधे पार्ट में इससे मैच करती हुई कोई हैवी चुन्नी या साड़ी को ड्रेप कर लें और इसे अपने एक शोल्डर पर ले लें। इस तरह से लहंगा स्टाइल साड़ी आपके लुक को चार चांद लगा देगी।

ब्लाउज के साथ करें एक्सपेरिमेंट 
ब्राइडल लहंगे के साथ ब्लाउज भी बहुत हैवी होता है, लेकिन आप इसे कस्टमाइज़ कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने ब्राइडल लहंगे के साथ कोई क्रॉप टॉप या टर्टल नेक फुल स्लीव्स ब्लाउज पहन सकते हैं। इस तरह से स्टाइलिश ब्लाउज कैरी करने से आपका लहंगा एकदम नया लगेगा और यह इंडो वेस्टर्न लुक आप करवा चौथ पर ट्राई कर सकते हैं।

चुनरी को करें रिप्लेस 
ब्राइडल लहंगे में लहंगे के साथ ब्लाउज और चुनरी भी बहुत हैवी इस्तेमाल की जाती है। ऐसे में आप कोई लाइटवेट नेट या शिफॉन की चुन्नी इस पर कैरी कर सकते हैं। इसके लिए आप कोई कंट्रास्ट कलर चुन सकते है या डार्क कलर के लहंगे के साथ पीच या पिंक कलर की चुनरी ट्राई कर सकते हैं। आप चाहें तो डबल चुनरी भी इसके साथ पहन सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2022: साल 2022 में कब किया जाएगा करवा चौथ व्रत, जानिए तारीख, पूजा विधि और मुहूर्त

नवरात्रि से दिवाली तक हफ्ते में 2 दिन लगाएं ये होममेड फेस पैक और पहले ही इस्तेमाल से पाएं बेदाग निखरी त्वचा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios