Asianet News HindiAsianet News Hindi

लिपस्टिक हो गई है एक्सपायर तो फेंके नहीं बस इस तरह से करें इस्तेमाल

अगर मेकअप बॉक्स में पड़े-पड़े आपकी लिपस्टिक एक्स्पायर्ड हो गई है, तो घबराने की जरूरत नहीं है आज हम आपको बताते हैं इस इस्तेमाल करने के बेहतरीन तरीके।

Fashion tips: how to use expired lipstick here are some easy hacks dva
Author
First Published Sep 14, 2022, 9:32 AM IST

लाइफस्टाइल डेस्क : दिन चाहे कोई भी हो ऑफिस जाना हो, किसी पार्टी में जाना हो या फिर ऐसे ही सुंदर दिखना हो, महिलाएं अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए अपने होठों पर लाली यानी की लिपस्टिक जरूर लगाती है। लिपस्टिक लगाने से चेहरा एक दम से निखर जाता है। लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि मेकअप बॉक्स में रखे रखे लिपस्टिक एक्सपायर हो जाती है। आमतौर पर एक लिपस्टिक 2 से 3 साल में एक्सपायर हो जाती है। ऐसे में अगर आपके पास भी एक्सपायर्ड लिपस्टिक पड़ी हुई है और आप इसे फेंकने का विचार कर रहे हैं तो हम आपको बताते हैं इसे इस्तेमाल करने के तरीके...

1. पुरानी लिपस्टिक को भी यूज करने के लिए आप एक चम्मच में लिपस्टिक को निकालें। इसे हल्का सा गर्म करें और उसे वैसलीन पैट्रोलियम जेली में मिला लें। इस तरीके से आपका लिप बाम तैयार हो जाएगा।

2. एक्सपायर हो चुकी लिपस्टिक से आप आईशैडो भी बना सकते हैं। इसके लिए लिपस्टिक को थोड़ा सा गर्म करें और उसे खाली कंटेनर में स्टोर कर लें और इसे आईशैडो के रूप में आंखों के ऊपर इस्तेमाल किया जा सकता है।

3. चीक टिंट के रूप के रूप में भी आप लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपके पास गुलाबी रंग की लिपस्टिक है तो आप ऐसे ऐसे ही अपने गालों पर लगाकर चीक टिंट बना सकते हैं और अगर कोई डार्क कलर की लिपस्टिक है तो इसे बीबी क्रीम या फाउंडेशन में मिलाकर अपने गालों पर लगाएं और देखें कैसी गुलाबी चेहरे पर आती है।

4. आजकल तरह-तरह के रंगों के आईलाइनर का चलन है। ऐसे में आप अपनी पुरानी लिपस्टिक से आई लाइनर बना सकते हैं। इसके लिए इसे थोड़ा सा गर्म कर खाली कंटेनर में स्टोर कर लें और एक ब्रश का इस्तेमाल कर अपनी आंखों की लीड पर लगाया और देखे कितना सुंदर आईलाइनर बनता है।

5. अगर आप एक्सपायर हुई लिपस्टिक का इस्तेमाल मेकअप में नहीं करना चाहते तो उसका इस्तेमाल अन्य तरीकों से भी कर सकते हैं। अगर आपको रंगीन कैंडल्स का शौक है तो आप किसी भी सफेद कैंडल और अपनी लिपस्टिक को गर्म कैंडल मोल्ड में डालें और आपकी कलर्ड कैंडल तैयार हो जाएगी।

6. अगर बच्चे कलर करने की जिद करें और उनके पास क्रेयॉन कलर नहीं है तो आप अपनी एक्सपायर्ड भी लिपस्टिक भी उन्हें दे सकते हैं। इसका इस्तेमाल वह क्रेयॉन के रूप में कर सकते हैं।

7. अगर आपको किताब में कुछ मार्क करना हो और आपके पास मार्कर नहीं हो तो आप गुलाबी रंग की अपनी लिपस्टिक का इस्तेमाल मार्कर के रूप में कर सकते हैं।

नोट: एक्सपायर हुई लिपस्टिक का इस्तेमाल चेहरे पर तभी करें जब वह कुछ महीने पहले ही एक्सपायर हुई हो। सालों पुरानी एक्सपायर्ड लिपस्टिक आपके चेहरे के लिए हानिकारक हो सकती है। ऐसे में इसका इस्तेमाल आप अन्य चीजों में कर सकते हैं।

और पढ़ें: प्रेंग्नेट महिला से इश्क कर बैठा शख्स, इसके बाद की कहानी बेहद ही दिलचस्प है

मिल जाएगा सपनों का राजकुमार, नवरात्रि में वृंदावन के इस मंदिर में जाकर करें पूजा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios