एक्ट्रेस की तरह पाना चाहती हैं ग्लोइंग स्किन और फिटनेस, तो रकुल प्रीत सिंह के डेली रुटीन को करें फॉलो

| Dec 02 2022, 09:46 AM IST

एक्ट्रेस की तरह पाना चाहती हैं ग्लोइंग स्किन और फिटनेस, तो रकुल प्रीत सिंह के डेली रुटीन को करें फॉलो

सार

हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसका स्किन हमेशा ग्लोइंग रहे। परफेक्ट फिगर के साथ वो भी कुछ भी पहनने के लिए आजाद रहे। लेकिन बहुत ही कम लड़कियों के साथ ऐसा हो पाता है, क्योंकि वो सही रास्ता नहीं अपना पाती हैं। बॉलीवुड अदाकारा रकुल प्रीत सिंह ने हाल ही में अपने ग्लोइंग स्किन का राज शेयर किया है। आप भी इससे कुछ आइडिया ले सकती हैं।

लाइफस्टाइल डेस्क. बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul preet singh) अपनी एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी चर्चा में रहती हैं। परफेक्ट फिगर की मल्लिका रकुल प्रीत सिंह ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के लिए   आस्क-मी-एनीथिंग सेशन रखा। जिसमें उन्होंने अपने चाहनेवालों के सवालों का जवाब दिया। अदाकारा ने अपने स्किन केयर, एक्सरसाइज, खुश रहने के तरीके समेत कई बातों पर चर्चा की। आइए जानते हैं रकुल की खूबसूरती का राज।

हेल्दी डाइट चेहरे पर लाती है चमक

Subscribe to get breaking news alerts

रकुल प्रीत सिंह ने अपने ग्लोइंग स्किन सीक्रेट के बारे में सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सबसे पहले और सबसे जरूरी स्किनकेयर टिप है हेल्दी फूड डाइट में शामिल करना। क्योंकि जब आप हेल्दी फूड लेते हैं तो उसका रिफलेक्शन आपके स्किन पर दिखता है। इसके साथ ही हमेशा खुश रहना चाहिए। ये भी आपके स्किन को ग्लोइंग बनाता है। तनाव से चेहरे की रंगत खराब हो जाती है। इसलिए चमकती त्वचा के लिए हमेशा मुस्कुराते हुए और टेंशन फ्री रहना जरूरी है।

'क्लीनसे-टोन-मॉइस्चराइज़' फॉर्मूला से स्किन बनता है ग्लोइंग

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वो 'क्लीनसे-टोन-मॉइस्चराइज़' फॉर्मूला स्किन पर अप्लाई करती हैं। सबसे पहले वो स्किन को अच्छे से साफ करती हैं। फिर उसे टोन करती हैं इसके लिए गुलाब जल इस्तेमाल करती हैं। फिर मॉइस्चराइज करती हैं। इसके अलावा वो रात में सोने से पहले अच्छी अंडरआई क्रीम लगाती हैं। वो बताती हैं कि अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो नारियल तेल से रात में चेहरे पर मसाज करें और सो जाएं।

एक्सरसाइज घर में करें या जिम में लेकिन जरूर करें

फिटनेस को लेकर फैंस के सवाल का जवाब देते हुए रकुल कहती हैं कि वो जिम भी जाती हैं और घर में एक्सरसाइज भी करती हैं। उनका कहना है कि जब वो जिम नहीं जा पाती हैं तो घर पर एक्सरसाइज करती हैं। उनका रूटीन जिस तरह का होता है वैसा कदम उठाती हैं। लेकिन एक्सरसाइज करना नहीं भूलती हैं। वो बताती हैं कि मेरा रूटीन दिन में एक घंटा सिर्फ मेरे लिए होता है। जो मुझे अच्छा महसूस करता है। इसके अलावा सो सूर्य नमस्कार करने की सलाह हर किसी को देती हैं।

और पढ़ें:

तनाव से करना है फाइट, तो 5 सुपर फूड्स को डाइट में करें शामिल

विटामिन D की कमी पूरी करने के लिए कितनी देर और किस वक्त धूप में बैठना चाहिए, ये जानना बहुत जरूरी