Asianet News Hindi

अमेरिका के शख्स ने इंदौर में लगवाई वैक्सीन, कहा-दूसरा डोज भी भारत में आकर लगवाऊंगा..वजह भी बताई

बता दें कि डेनी हार्बर जब इंदौर के सुखलिया क्षेत्र के वैक्सीनेशन सेंटर पर लाइन में लगे तो उन्हें देखकर कई लोग हैरान थे। तो कुछ कहने लगे कि आपको भारत का टीका नहीं लगेगा। लेकिन इसके बाद भी उनका उत्साह कम नहीं हुआ।

american citizen came to india to get vaccinated in indore after registration  kpr
Author
Indore, First Published May 11, 2021, 8:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंदौर (मध्य प्रदेश). पूरे देशभर में 1 मई से टीकाकरण का तीसरा चरण यानि 18 से 44 साल की उम्र के लोगों वैक्सीनेशन चल रहा है। इसी बीच इंदौर में मंगलवार को एक अमेरिकी नागरिक ने वैक्सीन लगवाई। पहला डोज लेने के बाद विदेशी शख्स ने कहा कि उसे भारत की वैक्सीन पर पूरा यकीन है। वह दूसरा डोज लगवाने के लिए जून में फिर से यहीं आऊंगा।

ऐसे विदेशी शख्स ने इंदौर में लगवाई वैक्सीन
दरअसल, इस अमेरिकी नागरिक का नाम डेनी हार्बर है, जिन्होंने वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिसके लिए उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए अपना पासपोर्ट नंबर रिफरेंस के रूप में डाला था। बता दें कि भारत में लगने वाली वैक्सीन को लेकर ऐसा कोई निर्देश नहीं है कि इसे कोई विदेशी नागरिक लगवा सकता है या नहीं।

अमेरिकी नागरिक को देख चौंक गए लोग
बता दें कि डेनी हार्बर जब इंदौर के सुखलिया क्षेत्र के वैक्सीनेशन सेंटर पर लाइन में लगे तो उन्हें देखकर कई लोग हैरान थे। तो कुछ कहने लगे कि आपको भारत का टीका नहीं लगेगा। लेकिन इसके बाद भी उनका उत्साह कम नहीं हुआ। हार्बर ने बताया कि वह यहां अपने एक परिचित के यहां आए हुए हैं। कुछ दिन यहीं पर रुकेंगे।

भारत की वैक्सीनेशन सबसे सुरक्षित 
डेनी हार्बर के साथ सुखलिया क्षेत्र के पूर्व पार्षद राजेंद्र राठौड़ आए हुए थे। उन्होंने डेनी से की तो बताया कि उन्हें भारत की वैक्सीन पर पूरा भरोसा है। भारत के लोग मुसीबत के वक्त हमेशा साथ खड़े रहते हैं। जब मुझे पता चल कि यहां की वैक्सीनेशन सुरक्षित और सक्सेस हैं तो मैंने भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लिया। जिसके बाद मुझे यह सेंटर मिला।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios