Asianet News HindiAsianet News Hindi

भोपाल स्कूल बस में 3 साल की मासूम से रेप के आरोपी पर एक्शन, 24 घंटे के अंदर घर पर चलाया बुलडोजर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक प्राइवेट स्कूल की तीन साल की बच्ची से स्कूल बस में रेप केस में आरोपी बस ड्राइपर पर जिला प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है।  24 घंटे के अंदर उसके घर पर बुलडोजर चलाते हुए गिरा दिया है। क्योंकि आरोपी ने अवैध रुप से मकान बनाया था।
 

bhopal Billabong School bus driver house demolished after 3 year old girl rape kpr
Author
First Published Sep 14, 2022, 11:01 AM IST

भोपाल. राजधानी भोपाल के एक निजी स्कूल की नर्सरी क्लास की बच्ची से स्कूल बस में ड्राइवर के द्वारा रेप करने के बाद शिवराज सरकार एक्शन में आ गई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ड्राइवर के घर पर हथौड़ा चलाकर उसे गिरा दिया है। वहीं पुलिस ने ड्राइवर के साथ एक महिला को भी सहआरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने दोनों को एक दिन की रिमांड पर सौंपा है।

राजस्व विभाग, पुलिस और नगर निगम ने मिलकर तोड़ा रेपिस्ट का घर
दरअसल, आरोपी का घर भोपाल के शाहपुरा क्षेत्र में वसंत कुंज कॉलोनी के पास एक गार्डन की जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से मकान बनाया हुआ था। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। पहले तो उसके घर को खाली कराया। वहीं आरोपी के घर को गिराने के मामले में भोपाल के एसडीएम क्षितिज शर्मा ने बताया की प्रदेश के राजस्व विभाग, पुलिस और नगर निगम ने मिलकर संयुक्त कारवाई कर आरोपी के अवैध मकान को तोड़ दिया है।

स्कूल बसों के लिए कलेक्टर ने जारी के नियम
वहीं तीन साल की बच्ची के साथ रेप के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी अफसरों और एसडीएम और जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि सभी स्कूल बसों में खासकर जिसमें बच्चियां होती हैं उमें महिला स्टाफ जरूरी है और इसके साथ ही बस में सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएं। समय-समय पर स्कूल बसों की चेकिंग अभियान चालाया जाए।

मामले पर बाल आयोग ने भी लिया संज्ञान 
वहीं इस मामले पर बाल आयोग ने संज्ञान लेते हुए सदस्य ब्रजेश चौहान का कहना है कि लगातार स्कूलों को निर्देश देने के बाद नियमों का पालन नहीं होता है। परिवहन व्यवस्था में सीसीटीवी हो, ड्राइवर-कंडक्टर का पुलिस वेरिफिकेशन हो। लेकिन मामला गंभीर होने के बाद इसे सीरियस नहीं लिया जाता है। जल्द ही इस केस को लेकर हम स्कूल प्रबंधन से नोटिस देकर जवाब-तलब करेंगे। 

मासूम के मामले को लेकर सीएम शिवराज भी एक्शन में....
इस जघन्य अपराध पर प्रदेश सरकार भी एक्शन में आ गई है। मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारों को निर्देश देते हुए कहा-भोपाल के एक स्कूल बस में हुई घटना को पूरी गंभीरता से लिया गया है। उक्त प्रकरण में अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। दुष्कर्म की इस घटना को चिन्हित अपराध की श्रेणी में लिया गया है, जिससे प्रकरण की सुनवाई जल्द से जल्द हो सकें।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि रोज की तरह मासूम की मां 8 सितंबर को अपनी बच्ची को स्कूल बस में बैठाकर स्कूल भेजने के लिए पहुंची। जब दिन में बच्ची स्कूल से आई तो वह स्कूल ड्रेस की जगह घर के कपड़े पहनी थी, क्योंकि बताया गया कि उसने स्कूल में उसने उल्टी और टॉयलेट कर दी थी। घर आकर मां ने बच्ची के कपड़े उतारे और देखा कि उसकी प्राइवेट पार्ट्स पर खरोंच के निशान है। जब बच्ची से पूछा कि कोई आपको बैड टच करता है क्या? तो साढ़े 3 साल की बच्ची ने बस ड्राइवर की घिनौनी हरकत का खुलासा किया और कहा कि ड्राइवर अंकल बहुत बुरे हैं। वह मुझे बैड टच करते हैं। इतना ही नहीं बच्ची ने अपने साथ हुई हैवानियत अपनी मां को बताई और कहा कि वह मेरे लिप्स चाटते हैं, चेस्ट को छूते हैं, चेहरे पर हाथ फेरते हैं और प्राइवेट पार्ट को भी छूते हैं।

कौन है मासूम से दरिंदगी करने वाला आरोपी
तीन साल की बच्ची से रेप करने वाले दरिंदे का नाम हनुमत जाटव है जो 37 साल का है। भोपाल के शाहपुरा इलाके में अवैध जमीन पर घऱ बनाकर रहता है। उसके दो बच्चे हैं। आरोपी ने महज डेढ़ महीने पहले ही इस स्कूल को ज्वॉइन किया था। जानकारी में सामने आया है कि आरोपी पहले भी स्कूल बच्चियों के साथ बस में छेड़छाड़ कर चुका है।

यह भी पढ़ें-अंकल गंदे है, वो मुझे बैड टच करते हैं, साढ़े तीन साल की बच्ची ने मां को सुनाई आपबीती
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios