Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारी बारिश के बीच भोपाल हुए अमित शाह के कई प्रोग्राम, 4 राज्यों के सीएम के साथ इन मुद्दों पर हुई चर्चा

उत्तर प्रदेश के सीएम, योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल वर्चुअल रूप से जुड़े। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी एक दिन पहले ही भोपाल पहुंचे गए थे। अमित शाह यहां बैठक में कनेक्टिविटी, बिजली, नदी जल के बंटवारे सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

bhopal news Amit Shah meeting of central zonal council 4 states cm these topics will be discussed pwt
Author
Bhopal, First Published Aug 22, 2022, 7:41 AM IST

भोपाल. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को भोपाल पहुंचे। वो यहां मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए आए थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अमित शाह का स्टेट हैंगर में स्वागत के लिए पहुंचे थे। अमित शाह यहां बैठक में कनेक्टिविटी, बिजली, नदी जल के बंटवारे सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की। इस बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्य भी शामिल थे। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी बैठक में शामिल होने के लिए रविवार को यहां पहुंच गए थे।

4 राज्यों के सीएम हुए शामिल
अमित शाह के साथ बैठक में चार राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश के सीएम, योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल वर्चुअल रूप से जुड़े। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी एक दिन पहले ही भोपाल पहुंचे गए थे।

 

 

11 बजे से हुई बैठक
अमित शाह सुबह 11 बजे से 1 बजे तक मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल हुए। इसके बाद वो नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का भूमिपूजन करने के लिए पहुंचे। इसके साथ ही पुलिस के आवासों ओर प्रशासनिक भवनों का लोकार्पण किया। कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशती के मौके पर नई शिक्षा नीति पर सेमिनार को संबोधित किया। अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान ने आवास पर डिनर करने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए। 

सुरक्षा के सख्त इंतजाम
अमित शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए थे। अमित शाह की सुरक्षा में 40 आईपीएस और 3000 से ज्यादा जवान तैनात रहे। बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। अमित शाह बारिश की वजह से वह सीधे होटल ताज लेक फ्रंट पहुंचे। यहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया। 

11 घंटे डायवर्ट रहा रूट
अमित शाह के भोपाल दौरे के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। शाह भोपाल में अलग-अलग बैठकों में शामिल होना था इसके लिए रूट डायवर्ट किया गया। भोपाल में सुबह 10 बजे से लेकर रात 9 बजे तक कई क्षेत्रों के रूट डायवर्ट किए गए थे। 

इसे भी पढ़ें-  मध्यप्रदेश में 13 जिलों में भारी बारिश: बाढ़ का खतरा बढ़ा, 6 फोटो में देखिए बारिश का भीषण कहर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios