Asianet News Hindi

गजब हो गया: पुलिस ने मास्क नहीं लगाने पर काटा 18 माह के बच्चे का चालान, उम्र पिता की लिख दी 35 साल


आपने अभी तक कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर पुलिस को चालान करते या सजा देते हुए सुना और देखा होगा। लेकिन एमपी के गुना में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने एक 18 महीने के बच्चे का चालान काट दिया। क्योंकि उस मासूम का मास्क नाक से जो लटक रहा था। जबकि वह अपने पिता के साथ कार में बैठा हुआ था। लेकिन फिर भी पुलिस ने जुर्माना ठोक दिया।
 

corona guideline fines on 18 month old child for without masks kpr
Author
Guna, First Published May 21, 2021, 8:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुना (मध्य प्रदेश). लॉकडाउन के दौरान जिस किसी ने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया पुलिस उसको नहीं छोड़ रही है। सबसे पहले उसका चालान काटा जा रहा है, इसके बाद उससे बात की जाती है। लेकिन मध्य प्रदेश के गुना में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने कार में बैठे एक डेढ़ साल के बच्चे का चालान काट दिया। क्योंकि मासूम का मास्क कान से लटक रहा था। हद तो जब हो गई तब पुलिस ने बच्चे की उम्र की जगह उसके पिता की उम्र लिख दी।

डेढ़ वर्षीय बच्चे से पूछने लगे मास्क कहा हैं
दरअसल, यह चालान का अनोखा मामला गुना शहर का है, यहां का एक परिवार  6 वर्षीय बालक व एक डेढ़ वर्षीय बालक के साथ कार से दूसरी कॉलोनी में जा रहे थे। इसी दौरान कार को पुलिस ने स्थायी चेकिंग पाइंट पर रोक लिया और मास्क की जांच करने लगे।

नाम 6 साल के बच्चे का और उम्र पिता की
कार चलाने वाला चालक और उसका 6 वर्षीय बड़ा बेटा मास्क लगाए हुए थे। लेकिन पुलिसवालों ने जब देखा कि डेढ़ वर्ष के बच्चे के मुंह पर मास्क नहीं है तो वह चालान बनाने लगे। पिता ने मिन्नतें की साहब बच्चा है खेलते वक्त मास्क नाक पर आ गया छोड़ दीजिए, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी। इसके बाद रसीद  काट दी। जिसमें बच्चे का नाम पुरु जैन पुत्र गौरव जैन के नाम लिख दिया। लेकिन बच्चे की जगह उम्र पिता गौरव जैन की लिख दी।

पुलिसकर्मी कर रहे मनमानी
आसपाल के लोगों को जब इस घटना के बारे में पता चला तो वह हंगामा करने लगे। कहने लगे यहां पुलिस कोरोना के नाम पर अपनी मनमानी कर रही है। कहने लगे कि एक तरफ एसपी राजीव कुमार मिश्रा लगातार पुलिसकर्मियों से नागरिकों के प्रति अपने व्यवहार में परिवर्तन लाने की बात कह रहे हैं। वहीं दूसरी और इस तरह का रवैया अपनाते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios