जंगल में फांसी पर झूलता मिला बाघ का शव, देखकर लोग बोले- ये कैसे कर सकता है सुसाइड

| Dec 07 2022, 01:09 PM IST

जंगल में फांसी पर झूलता मिला बाघ का शव,  देखकर लोग बोले- ये कैसे कर सकता है सुसाइड

सार

मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। पन्ना टाइगर रिजर्व से सटे छतरपुर जिले की विक्रमपुर नर्सरी के पास एक वयस्क बाघ का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला है।

छतरपुर(Madhya Pradesh). मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक ऐसा मामला सामने आया जिसने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। पन्ना टाइगर रिजर्व से सटे छतरपुर जिले की विक्रमपुर नर्सरी के पास एक वयस्क बाघ का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला है। बाघ के गले में लोहे के मजबूर तार का फंदा था जो की पेड़ की डाल से बंधा हुआ था। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शव को नीचे उतारा और मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

मामला बुधवार का है। छतरपुर के उत्तरवन मंडल में पेड़ से फंदे पर लटका बाघ का शव मिला तो लोग आवाक रह गए। हर ओर ये चर्चा होने लगी कि आखिरकार बाघ कैसे सुसाइड कर सकता है। वन विभाग ने विशेषज्ञ टीमों को मौके पर भेजा जिसने जांच-पड़ताल शुरू कर दिया है। वन विभाग में सीसीएफ संजीव झा के मुताबिक़ विशेषज्ञों और डॉक्टरों की टीमें पड़ताल कर रही हैं। यह शिकार है या दुर्घटना, इसका पता लगाया जा रहा है। बाघ की मौजूदगी को लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है। 

Subscribe to get breaking news alerts

पन्ना में लगातार बाघों की मौत से बढ़ी चिंता 
पन्ना और उसका विश्वविख्यात टाइगर रिजर्व छतरपुर जिले से सटा हुआ है । पन्ना टाइगर रिजर्व में बीते कुछ दिनों में कई बाघों की मौत हो चुकी है जिसको लेकर वन विभाग चिंतित है। ताजा मामले में भी एक मोटे क्लच वायर पर बाघ लटका मिला है। सूत्रों के मुताबिक़ विक्रमपुर में नर्सरी के पास पेड़ पर वायर पर यह बाघ झूलता मिला है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि इतने भारी बाघ को कोई कैसे तारों पर लटका सकता है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि बाघ के शरीर में कोई भी चोट के निशान नहीं है। इससे दुर्घटना की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

इसे भी पढ़ें...

हॉस्टल में पांचवी की छात्रा को जूतों की माला पहनाकर घुमाया, छात्रा पर इस बात का था शक