धार में शादी की दावत में शामिल हुए दोनो पक्षों के लोग, खाने के बाद अचानक पड़े बीमार, समारोह में मचा हड़कंप

| Dec 03 2022, 12:45 PM IST

धार में शादी की दावत में शामिल हुए दोनो पक्षों के लोग, खाने के बाद अचानक पड़े बीमार, समारोह में मचा हड़कंप
धार में शादी की दावत में शामिल हुए दोनो पक्षों के लोग, खाने के बाद अचानक पड़े बीमार, समारोह में मचा हड़कंप
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

मध्यप्रदेश के धार जिले में शादी समारोह में भोज करने के बाद कई लोगों में उल्टी दस्त की शिकायत के चलते हड़कंप मच गया। सभी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जिसमें से 20 से अधिक लोगों का अभी भी इलाज जारी है। मामला शुक्रवार रात का है।

धार (Dhar). मध्यप्रदेश के धार जिले के धामनोद में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां शुक्रवार की रात एक शादी समारोह में हुए भोज में खाना खाने के बाद कई लोग बीमार हो गए। जिसके बाद कार्यक्रम के दौरान हड़कंप मच गया। लोगों को उल्टियां करते देख ताबड़तोड़ एक्शन लेते हुए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। फिलहाल सभी की हालत में सुधार है। मामला जिले के धामनोद का है।

रिसेप्शन में भोजन करने के बाद बिगड़ी तबीयत, 20 अभी भी भर्ती
मामले की जांच कर रहे ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ब्रह्मराज कौशल ने बताया कि धार के धामनोद में शुक्रवार की रात देवी जी के मंदिर में शादी का आयोजन किया गया था। लड़का और लड़की पक्ष दोनो ही लोकल के थे जिसके चलते अधिक संख्या में मेहमान समारोह अटेंड करने आए थे। शादी की दावत में भोजन करने कुछ समय बाद ही कॉफी मेहमानों को उल्टी दस्त की शिकायत शुरू हो गई। लोगों की हालत बिगड़ती देख वहां हड़कंप  मच गया लोग को वहां से तुरंत पास के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहीं कुछ की हालत ज्यादा बिगड़ने पर उनको निजा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। बाकी मेहमान को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं 20 से अधिक का अभी भी इलाज चल रहा है।

Subscribe to get breaking news alerts

खाने के सैंपल लिए गए
मामले में इतने लोगों के बीमार होने के बाद शासकीय हॉस्पिटल में भर्ती की जानकारी मिलते ही स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर धामनोद थाना प्रभारी राजकुमार यादव के साथ BMO ब्रम्हराज कोशल भी पहुंचे। उन्होंने जानकारी दी कि सभी मरीज की हालात में सुधार हो रहा है। इसके अलावा समारोह स्थल पहुंच कर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां बने खाने के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है।

मामले पर जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के ब्लॉक ऑफिसर कौशल ने बताया कि प्रारंभिक जांच में फूड प्वाइजनिंग की शंका है। वास्तविक कारण मरीजों की मेडिकल रिपोर्ट व जांच के लिए भेजे गए भोजन की रिपोर्ट आने पर ही पता चल पाएगा।

 

 

यह भी पढ़े- हैरान करने वाला मामलाः दुल्हन से मिलने से पहले अस्पताल पहुंच गए दूल्हे राजा, खुशी में कर लिया था ये काम