Asianet News HindiAsianet News Hindi

ग्वालियर की अनुष्का की कप्तानी में INDIA-B ने जयपुर में जीती BCCI चैलेंजर ट्रॉफी, अब सीनियर टीम में खेलेंगी

ग्वालियर (Gwalior) की अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने BCCI की अंडर 19 गर्ल्स चैम्पियंस ट्रॉफी में INDIA-B टीम की कप्तानी की और फाइनल में INDIA-D को मैच हराकर ट्रॉफी जीत ली है। इससे पहले INDIA-D ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 48.5 ओवर में 140 रनों पर ऑल आउट हो गई। INDIA-B टीम की कप्तान अनुष्का ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 7 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट झटके। उन्होंने बैटिंग में भी जबरदस्त शॉट्स लगाए और शानदार पारी खेली।

Gwalior Anushka Sharma captain India B Team won BCCI Under 19 Girls Champions Trophy in Jaipur UDT
Author
Gwalior, First Published Nov 9, 2021, 11:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) की 18 साल की क्रिकेटर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने दमदार खेल की बदौलत BCCI की अंडर 19 गर्ल्स चैंपियंस ट्रॉफी जीत ली है। अनुष्का ने BCCI की चैलेंजर क्रिकेट ट्रॉफी में धमाकेदार खेल दिखाया। उन्होंने जयपुर में हुई UNDER-19 गर्ल्स चैलेंजर ट्रॉफी चैंपियनशिप में अपनी कप्तानी में INDIA-B टीम को जीत दिलाई। अनुष्का ने बेटिंग करते हुए 54 रन बनाए और गेंदबाजी में 2 विकेट लेकर टीम को ट्रॉफी जिताई। उनकी कप्तानी में INDIA-B टीम चैंपियनशिप में छा गई।

अनुष्का शर्मा ने BCCI की अंडर 19 गर्ल्स चैम्पियंस ट्रॉफी में  INDIA-B टीम की कप्तानी की और फाइनल में INDIA-D के साथ INDIA-B टीम के साथ मुकाबला खेला। INDIA-D ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 48.5 ओवर में 140 रनों पर ऑल आउट हो गई। कप्तान अनुष्का ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 7 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी INDIA-B टीम की तरफ से अनुष्का ने ओपनिंग खेली। उन्होंने 125 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से अपनी पारी में 54 रन बनाए और टीम INDIA-B को फाइनल में जीत दिला दी। उनके साथ जी त्रिशा ने 74 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 50 रन पूरे किए। दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 41 ओवर तक एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। 42वें ओवर की पहली गेंद पर अनुष्का लंबा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गईं। तब टीम का स्कोर 138 रन था। टीम ने इसी ओवर में 142 रन बनाकर 9 विकेट से मैच जीत लिया और गर्ल्स चैंपियन ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

अब MP सीनियर टीम में खेलेंगी अनुष्का
चैलेंजर ट्रॉफी चैंपियनशिप जीतने के साथ ही अनुष्का का MP की सीनियर टीम में चयन हुआ है। वे चैलेंजर ट्रॉफी जीतने के बाद जयपुर से बेंगलुरु चली गईं। बेंगलुरु में सीनियर टीम का कैंप होगा। अनुष्का की कामयाबी पर उसके परिवार में खुशी का माहौल है। अनुष्का के पिता और पत्रकार बृहमोहन शर्मा ने बताया कि सबसे पहले बेटे आयुष ने अपनी बहन की प्रतिभा को पहचाना था। दोनों बहन-भाई छत पर क्रिकेट खेलते थे। बाद में अनुष्का को समर कैंप भेजा, जहां उसने क्रिकेट के गुर सीखे, फिर उसका सफर आगे बढ़ता चला गया।

देश का नाम रोशन करना चाहती हैं अनुष्का
अनुष्का 2017 में MP की UNDER-16 टीम में शामिल हुईं। पहले ही टूर्नामेंट में बेस्ट ऑल राउंडर का खिताब जीता। इसके बाद MP और फिर BCCI की UNDER-19 चैंपियनशिप में कप्तानी की। दोनों में अनुष्का ने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीमों को जीत दिलाई। अब वो भारतीय सीनियर टीम का हिस्सा बनकर देश का नाम रोशन करना चाहती हैं।

जब भारत की यंग ब्रिगेड ने रचा था इतिहास, शॉ की कप्तानी में 8 विकेट से कंगारुओं से छीना था वर्ल्ड कप

प्रियम गर्ग ने इस खिलाड़ी को बताया अंडर-19 का बेस्ट कैप्टन, स्लेजिंग पर कहा- यह तो खेल का हिस्सा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios