Asianet News HindiAsianet News Hindi

Indore: Avesh Khan के घर जश्न, पटाखे फोड़े, पान की दुकान चलाते पिता, टीम इंडिया में चयन होने से खुशी

टीम इंडिया (Team India) में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को भी जगह मिली है। आवेश आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलते हैं। उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया में बतौर रिजर्व प्लेयर चुना गया था। आवेश को पहली बार टीम इंडिया में सिलेक्ट किया गया है। 
 

Indore Avesh Khan family friends celebrate after his selection in Team India for T-20 series against New Zealand UDT
Author
Indore, First Published Nov 10, 2021, 8:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंदौर। तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (India vs New Zealand T20I) में शामिल किया गया है। उनके सिलेक्शन पर मंगलवार को इंदौर (Indore) स्थित घर पर परिवार और दोस्तों ने जश्न मनाया। आवेश के चयन के बाद लोगों का उनके घर मिलने वालों और रिश्तेदारों का आना-जाना लगा है। ये सभी लोग आवेश के परिवार को बधाई दे रहे हैं। घर के बाहर मिठाइयां बांटी जा रही हैं और पटाखे फोड़े जा रहे हैं।

बेटे का टीम इंडिया में सिलेक्शन होने पर पिता आशिक खान और उनका परिवार बेहद खुश है। उन्होंने अपनी खुशी का इजहार किया है। आवेश के पिता मोहम्मद आशिक खान  (Ashique Khan) ने कहा- बेटे का देश के लिए खेलना एक सपना था, जो आखिरकार सच हो गया है। हम बहुत खुश हैं। वह कड़ी मेहनत करेगा और सीखेगा। बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी-20 का नया कप्तान बनाया गया है। जबकि इस फॉर्मेट के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) को आराम दिया गया है। केएल राहुल (KL Rahul) टीम के उपकप्तान होंगे।

पिता बोले- 2-3 साल से स्ट्रगल कर रहा था बेटा
टीम में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के तेज गेंदबाज आवेश खान को भी जगह मिली है। आवेश आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलते हैं। उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया में बतौर रिजर्व प्लेयर चुना गया था। आवेश को पहली बार टीम इंडिया में सिलेक्ट किया गया है। आवेश के पिता आशिक ने कहा कि बेटा अभी दिल्ली में है। पिछले 2-3 साल पूरी तरह स्ट्रगल भरे रहे हैं। थकान, थकावट और मानसिक तौर पर परेशान करने वाला समय रहा है। आवेश मेहनत तो काफी कर रहे थे, लेकिन कुछ हो नहीं पा रहा था। हालांकि, ऊपर वाले के घर देर है, अंधेर नहीं।

बेटे के सिलेक्शन को इन्हें दिया श्रेय
आवेश के पिता ने बेटे के चयन होने पर सबसे पहले एमपीसीए एकेडमी के पूर्व प्रमुख अमय खुरासिया को फोन लगाया। आशिक ने बताया कि 10 साल पहले खुरासियाजी ने पहली बार एमपीसीए एकेडमी में आवेश का सिलेक्शन किया था। वे आवेश को बेटे की तरह मानते हैं। तब खुरासियाजी ने कहा था कि उनका सपना है कि आवेश टीम इंडिया के लिए खेले। आज भी मुझे वह बात याद थी, इसलिए मैंने उन्हें फोन लगाकर कहा कि उनका सपना पूरा हो गया और उनके बेटे का सिलेक्शन इंडिया टीम में हो गया। उन्हें भी यह बात याद थी।

पान की दुकान चलाते हैं आवेश के पिता
आवेश के पिता आशिक खान की इंदौर में पान की दुकान है। वे अपने बेटे आवेश को टेस्ट मैच खेलते देखना चाहते हैं। आवेश को अब तक टीम इंडिया के लिए कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका। उन्होंने आईपीएल में 25 मैच खेले, जिसमें 29 विकेट लिए हैं। IPL में आवेश को तूफान मशीन कहा जाता है।

इंग्लैंड बुलाए गए ये दो खिलाड़ी, गिल के बाद सुंदर और आवेश खान भी टेस्ट सीरीज से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए बुरी खबर, शुभमन गिल के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios