Asianet News Hindi

यहां के लाखों टीचरों के लिए दिवाली का त्योहार झोली भरकर लाया खुशियां, CM ने दिया है ऐसा खास तोहफा

मध्य प्रदेश के दीचरों की दीवाली ज्यादा ही खास हो गई है। क्योंकि प्रदेश की मुख्यमंत्री कमलनाथ और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने धनतेरस के दिन  घोषणा ही ऐसी की है। प्रदेश के करीब पौने दो लाख शिक्षकों के लिए नवंबर महीने से 7वां वेतनमान मिलेगा।
 

kamalnath government 7th pay commission diwali gift school teachers from november in Madhya Pradesh
Author
Bhopal, First Published Oct 27, 2019, 10:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. वैसे तो दीपाली त्यौहार सबके लिए  खुशियां लेकर आता है। लेकिन इस बार मध्य प्रदेश के दीचरों की दीवाली ज्यादा ही खास हो गई है। क्योंकि प्रदेश की मुख्यमंत्री कमलनाथ और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने धनतेरस के दिन  घोषणा ही ऐसी की है। प्रदेश के करीब पौने दो लाख शिक्षकों के लिए नवंबर महीने से 7वां वेतनमान मिलेगा।

अगले महीने से मिलेगा इसका फायदा
इस वेतन मान से इससे श्रेणीवार अध्यापकों को हर महीने 5 से 8 हजार रुपए तक का फायदा होगा। जो कि अगले महीने यानि नवंबर से शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा। मध्य प्रदेश के टीचर लंबे समय से सातवें वेतन को राज्य में लागू करने की मांग कर रहे थे। जिसका आदेश शनिवार को जारी कर दिया गया है।

मंत्री ने कहा-इस फैसले के बाद शिक्षक अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाएंगे
मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने अध्यापकों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि टीचर के ऊपर ही प्रदेश के लाखों बच्चों का भविष्य उज्ज्वल बनाने की ज़िम्मेदारी होती है। अब लगता है सरकार के इस फैसले के बाद से सभी शिक्षक इस कार्य को अच्छे से निभाएंगे।

टीचर के परिवार में आया खुशी का माहौल
सरकार की तरफ से दीवाली पर मिले इस खास तोहफे से प्रदेश के लाखों टीचर के परिवारों में दोगुनी खुशी का महौल है। एक दीवाली दूसरा वेतन में बढ़ोतरी। डेढ़ साल के लंबे इंतज़ार के बाद सरकार ने उनकी मांगे मान ली और आखिरकार उनको ये तोहफा दे दिया जिसका उनको बहुत इंतजार था
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios