कटनी जिले में करोड़ों की लूट करने के मामले में बिहार के दो आरोपी हुए अरेस्ट, बाकी की तलाश जारी...

| Nov 28 2022, 01:32 PM IST

कटनी जिले में करोड़ों की लूट करने के मामले में बिहार के दो आरोपी हुए अरेस्ट, बाकी की तलाश जारी...

सार

मध्यप्रदेश के कटनी जिले में 26 नवंबर के दिन मणप्पुरम फाइनेंस कंपनी में लूट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को सोमवार अरेस्ट करने में सफलता हासिल की है। दोनो को मंडला से गिरफ्तार किया गया है, बाकी साथियों की तलाश जारी है।

कटनी (katni). मध्यप्रदेश के कटनी जिले के बरगवां इलाके में गोल्ड लोन देने वाली फाइनेंस कंपनी पर शनिवार के दिन हुई लूट के मामले में कार्रवाही करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों को मंडला जिले के निवास से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उनकी पहचान करने में लगी है। इसके लिए पुलिस टीम दूसरे स्टेट गई हुई है। कटनी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मंडला के रास्ते से भाग रहे थे, बिहार की गैंग के है मेंबर
मामले की जांच दे रहे पुलिस ने बताया कि दोनो आरोपी स्लीमनाबाद से ढीमरखेड़ा का रूट लेते हुए वहां से भागने की कोशिश कर रहे थे। घटना के बाद पुलिस ने आरओपियों की फोटो भेजी गई थी। जिसके आधार पर पुलिस को दो बाइक सवार लोगों पर पुलिस को शक हुआ। जिसका पुलिस ने पीछा करना शुरू किया जिसमें एक बाइक सवार लोग फरार हो गए जबकि दूसरी मोटर सवार लोगो को अरेस्ट कर लिया। उनकी तलाशी ली तो उनके पास से 20 हजार रुपए, एक बंदूक और जिंदा कारतूस बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस पूछताछ में  सामने आया है कि दोनो डकैत बिहार निवासी है। उनकी पहचान पटना निवासी सुभम तिवारी और बक्सर निवासी अंकुश साहू के रूप में हुई है। पुलिस ने उनकी पहचान कंफर्म करने के लिए पुलिस की एक टीम को पटना भेजा है। इसके साथ ही गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

Subscribe to get breaking news alerts

गैंगलीडर कर चुका है, कई किलो सोना चोरी
पुलिस जानकारी में सामने आया है कि इस गैंग ने अलग अलग राज्यों के जिलों ( धनबाद, आगरा, हावड़ा) के कई स्थानों पर फाइनेंस कंपनी में जहां गोल्ड लोन दिया जाता है, वहां पर लूट की वारदात को अंजाम देते हुए करीब 300 किलो सोने की लूट की है। पुलिस जानकारी में सामने आया है कि इस गैंग के लीडर को 29 अगस्त के दिन उदयपुर जिले में 24 किलो सोने के साथ 11 लाख रुपए की लूट में बिहार की बेऊर जेल में बंद है।

ये है पूरा मामला
कटनी शहर के बरगवां क्षेत्र स्थित एक फाइनेंस कंपनी में शनिवार 26 नवंबर की सुबह 9:30 बजे करीब ऑफिस ओपन हुआ। काम चलने के दौरान करीब 10:30 बजे चार बदमाश ऑफिस में घुसते है जबकि दो लोग बाहर खड़े होकर निगरानी रख रहे थे। बदमाशों ने वहां पर काम कर रहे कर्मचारियों को धमकाते हुए वहां कस्टमर का जमा हुआ गोल्ड लेकर फरार होने लगे। वे लोग पीछा नहीं करे इसके लिए वे कंपनी के एक कर्मचारी को भी अपने साथ बैठा कर ले गए। घटना की जानकारी आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाही करते हुए रविवार के दिन दो लोगों को अरेस्ट कर लिया है।

यह भी पढ़े- ग्वालियर में 3 मिनट में 1.20 करोड़ की लूट, लुटेरे बाइक से आए- कार सवार को तमंचा लगाया, और पैसे लेकर हुए फरार