Asianet News HindiAsianet News Hindi

लॉकडाउन में पिता ने अपनी 5 बेटियों की एक साथ की शादी, खेत में मंडप बनाकर दूल्हों का ऐसे किया स्वागत

लॉकडाउन में ज्यादातर परिवारों ने आपसी सहमित से शादी टाल दी है। लेकिन कुछ जगहों पर दूल्हे अकेले ही शादी के लिए दुल्हन के लेने के लिए पहुंच रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पिता ने अपनी पांच बेटियों की शादी एक साथ एक ही दिन कर दी।

lockdown marriage permission  five sisters wedding at one time kpr
Author
Dewas, First Published May 25, 2020, 7:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देवास (मध्य प्रदेश). लॉकडाउन में ज्यादातर परिवारों ने आपसी सहमित से शादी टाल दी है। लेकिन कुछ जगहों पर दूल्हे अकेले ही दुल्हन लेने पहुंच रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पिता ने अपनी पांच बेटियों की शादी एक साथ एक ही दिन कर दी।

शादी में हुआ लॉकडाउन के नियमों के पालन
दरअसल, यह अनोखी शादियां देवास जिले खातेगांव तहसील के अजनास गांव में हुईं। जहां के किसान मोहनसिंह दरबार ने लॉकडाउन के सारे नियमों का पालन करते हुए अपनी पांच बेटियों का विवाह एक ही मंडप में कर दिया। वर-वधू पक्ष ने प्रशासन से अनुमति लेकर रखी थी।

सभी दूल्हों के साथ आए चार-चार बराती
बता दें कि पिता मोहनसिंह की यह पांच बेटियां तृप्ति, एकता, क्षमा, धनकुंवर एवं आशा हैं। जिनसे शादी करने के लिए दूल्हे  कृष्णपाल सिंह, शेरसिंह, दिलीप सिंह, अजय सिंह, सुरेंद्र सिंह में से अजयसिंह  शाजापुर जिले से आए थे। इन सभी दूल्हों के साथ सिर्फ चार-चार बराती साथ आए हुए थे। 

किसान ने खेत में मंडप बनाकर की बेटियों की शादी
बेटियों के पिता मोहनसिंह ने बताया- यह विवाह काफी सादगी तरीके से हुआ। मैंने अपनी पांचों बेटियों को शगुन के तौर पर पांच-पांच बर्तन ही दिए हैं। बस इतना दुख है कि मेरे गांववाले लॉकडाउन के नियमों के पालन के कारण इस शादी में शामिल नहीं हो सके। बता दें कि किसान ने बेटियों की शादी अपने खेत में मंडप बनाकर की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios