Asianet News HindiAsianet News Hindi

MCU के कुलपति बन सकते हैं यह पत्रकार, सीएम शिवराज के माने जाते हैं बेहद करीबी

देश के पत्रकारिता विश्वविद्यालय माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल के नए कुलपति की तलाश शुरू हो चुकी है। दरअसल, प्रभारी कुलपति प्रो संजय द्विवेदी ने बतौर आईआईएमसी के महानिदेशक के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। इसके बाद से यह पद अब खाली हो गया है।

madhya pradesh bhopal Suresh Sharma become Vice Chancellor makhanlal journalism university
Author
Bhopal, First Published Jul 14, 2020, 10:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. देश के पत्रकारिता विश्वविद्यालय माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल के नए कुलपति की तलाश शुरू हो चुकी है। दरअसल, प्रभारी कुलपति प्रो संजय द्विवेदी ने बतौर आईआईएमसी के महानिदेशक के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। इसके बाद से यह पद अब खाली हो गया है।

इनका नाम सबसे ऊपर चल रहा
वहीं कुलपति पद के लिए अकादमिक जगत में मध्यप्रदेश से निकलने वाले संध्या दैनिक अखबार शिखर वाणी के संपादक और देश के सबसे बड़े पत्रकार संगठन 'नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट' के महासचिव सुरेश शर्मा का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है।

सीएम शिवराज के हैं करीबी
हालांकि सुरेश शर्मा की पसंद के पीछे ये बताया जा रहा है कि उनकी भाजपा नीत सरकार और संगठन में भी अच्छी पैठ है। साथ में सुरेश शर्मा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उन दिनों के साथी रहे हैं, जब शिवराज राजनीति के नर्सरी में थें।

पत्रकारों के हित में किया है काम
उल्लेखनीय है कि सुरेश शर्मा मध्यप्रदेश में पत्रकार बंधुओं के हित में वर्षों से संघर्ष के ध्वजवाहक रहे हैं। शर्मा पत्रकारिता क्षेत्र में उस कालखंड में पर्दापण किए थे, जब राष्ट्रीय स्वयं सेवक के खिलाफ मिथ्या एवं भ्रम का गुब्बार चरम पर था। तत्पश्चात सुरेश शर्मा ने मजबूती औऱ निष्पक्षता से पत्रकारिय जीवन का निर्वाह किया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios