Asianet News HindiAsianet News Hindi

चुनावी फुर्सत मिली तो ये क्या करने लगे CM Shivraj हाथों का हुनर देख लोगो बोले-गजब मामा..किया बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) अक्सर अपने अनोखे अंदाज के चलते चर्चा में बनाते रहते हैं। वह कभी गाना गाने लगते हैं तो कभी डांस करने लगते हैं। अब वह दिवाली से पहले एक कुम्हार के घर पहुंचे और साथ मिलकर दिए बनाए। 

Madhya Pradesh, CM Shivraj Singh Chauhan gave message of vocal for local by making mitti diya
Author
Bhopal, First Published Oct 30, 2021, 3:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

छतरपुर(मध्य प्रदेश). मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) अक्सर अपने अनोखे अंदाज के चलते चर्चा में बनाते रहते हैं। वह कभी गाना गाने लगते हैं तो कभी डांस करने लगते हैं। अब वह दिवाली से पहले एक कुम्हार के घर पहुंचे और साथ मिलकर दिए बनाए। जिसकी बात हर तरफ हो रही है। सोशल मीडिया पर सीएम का दिए बनाने का यह वीडियो भी वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें-UP: Amit Shah बोले- 5 साल घर बैठने वाले नए कुर्ते सिलाकर आ गए, अखिलेश से पूछे ये 5 सवाल...

अपने आप को नहीं रोक पाए सीएम शिवराज
दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  छतरपुर जिले के धमना गांव पहुंचे हुए थे। जहां सीएम ने जब नोनेलाल प्रजापति को मिट्टी के हस्तनिर्मित दिए बनाते देखा तो वह अपने आप को रोक नहीं पाए। वह खुद कुम्हार के पास पहुंचे और चाक पर मिट्टी के दिए बनाने लगे। उन्होंने करीब 10 से 15 मिनिट तक मिट्टी के सामान बनाए।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: आज से चुनावी अभियान का आगाज, Amit Shah संतों से लेकर नेताओं तक से मिलेंगे, जानिए पूरा कार्यक्रम

वोकल फॉर लोकल की अपील 
सीएम शिवराज ने इस दौरान कुम्हार के घर खाना खाया और प्रजापति समाज द्वारा निर्मित मिट्टी के दीयों और अन्य समानों की खूब तारीफ की। इस दौरान सीएम ने कहा यह विश्वास दिलाता हूं कि आपके साथ प्रदेश के सभी असमर्थ भाई-बहनों के जीवन में नया उजाला लाकर ही विराम लूंगा। लोगों से कहा कि वह वोकल फॉर लोकल के तहत ही खरीददारी करें। हमारे कुम्हार जो दीये बनाते हैं, उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता। हम क्यों न कुम्हार द्वारा निर्मित ​दीये ही खरीदें, जिससे हमारे साथ कुम्हार भाई-बहनों की भी अच्छी दीपावली हो जाए। मेरा संकल्प है, आप भी तय कर लें कि अब स्थानीय साम​ग्री ही उपयोग करेंगे।

इसे भी पढ़ें- गजब हैं योगी के ये मंत्रीजी, जिस बात के लिए PM मोदी करते मना वही कर गए, फिर BJP को सफाई देने आना पड़ा

एक साल में एक लाख नौकरी की घोषणा
वहीं इसी बीच सीएम ने छतरपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए इस साल सरकारी नौकरियों में 1 लाख भर्तियों का भी ऐलान किया। साथ ही कहा कि मध्य प्रदेश में हमारी सरकार इसी साल  प्राइवेट सेक्टर में भी रोज़गार के अवसर पैदा करेगी। उन्होंने सीएम स्ट्रीट वेंडर योजना बनाई की चर्चा करते हुए बताया कि इसके तहत छोटे काम करने वाले व्यापारियों को 10,000 रुपये का लोन बिना ब्याज के मिलेगा।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios