Asianet News Hindi

CM शिवराज का फरमान: मास्क नहीं लगाने वाले होंगे गिरफ्तार, महाराष्ट्र से आने वाली बसों पर प्रतिबंध

सीएम चौहान ने राज्य में कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। जिस किसी ने इन नियमों को तोड़ा तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा।

madhya pradesh corona alert cm shivraj singh chouhan big announcement for corona   KPR
Author
Bhopal, First Published Mar 31, 2021, 6:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


भोपाल. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को राज्य के सभी बड़े अधिकारियों की बैठक बुलाई। जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। खासतौर से कोरोना को लेकर कई फैसले लिए गए। जिसमें महाराष्ट्र से आने-जाने वाली सभी बसों पर लगे प्रतिबंध 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।

मास्क नहीं लगाने वाले होंगे गिरफ्तार
सीएम चौहान ने राज्य में कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए कहा कि फिलहाल शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। लेकिन कोरोना गाइडलाइन का सख्त से पालन होगा। जिस किसी ने इन नियमों को तोड़ा तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा।

नहीं मनाई जाएगी रंगपंचमी
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को कंट्रोल करना चुनौती बनता जा रहा है। इसलिए महाराष्ट्र से आने-जाने वाली बसों पर लगा प्रतिबंध एक माह (30 अप्रैल तक) बढ़ा दिया है। वहीं रंगपंचमी पर सार्वजनिक आयोजन नहीं होगा। इसके अलावा संक्रमण के बढ़ते हालात के चलते स्कूल भी नहीं खोले जाएंगे।

मुख्यमंत्री हर जिले की कर रहे मीटिंग
सीएम ने कहा कि वह सभी जिले के कलेक्टर, एसपी, सीएमएचओ, जिला पंचायत के सीईओ की वर्चुअल मीटिंग कर रहे हैं। बैठक में हम तीन मुद्दों पर चर्चा करेंगे। पहला कोरोना संक्रमण है। इसे नियंत्रित करने के लिए जो रणनीति आइडेंटिफिकेशन, आइसोलेशन और टेस्टिंग ट्रीटमेंट जिस पर फोकस होगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios