Asianet News Hindi

कोरोना के कहर के बीच CM शिवराज का अजीबोगरीब ऐलान, पूरे प्रदेश में सुबह-शाम बजवाएंगे सायरन..जानिए वजह

सीएम ने कहा कि  जिस तरह से कोरोना की रफ्तार से बढ़ रही है वह वाकई चिंताजनक है। इसी रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए सभी लोगों से सहयोग की अपील है। 23 मार्च को शाम को 7 बजे भी दो मिनट के लिए सायरन बजेगा

madhya pradesh corona alert cm shivraj singh chouhan Peculiar announcement siren will be sounded in state kpr
Author
Bhopal, First Published Mar 21, 2021, 4:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


भोपाल .मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। महामारी पर नियंत्रण करने के लिए राज्य सरकार ने रविवार को  भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया दिया है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक अजीबोगीरब घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अब पूरे प्रदेश में सुबह-शाम सायरन बजेगा।

इसलिए बजेगा सुबह शाम सायरन
सीएम ने कहा कि  जिस तरह से कोरोना की रफ्तार से बढ़ रही है वह वाकई चिंताजनक है। इसी रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए सभी लोगों से सहयोग की अपील है। 23 मार्च को शाम को 7 बजे भी दो मिनट के लिए सायरन बजेगा और लोगों को इस सायरन के बीच मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संकल्प लेना होगा। इसलिए यह संकल्प अभियान हम शुरू कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति हाथों से बाहर निकले, इसके पहले ही हम संभल जाएं। नहीं हालत और भी भयानक हो सकते हैं।

सीएम खुद दुकानों के सामने बनवाएंगे गोले 
शिवराज ने कहा कि इस संकल्प की शुरुआत के साथ ही मैं खुद बाजार में गोले बनवाने निकलूंगा। लोग दो गज की दूरी बनाए रखें। मैं सड़कों पर जाकर खुद देखूंगा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में गोले बनाए जा रहे हैं या नहीं। कृप्या दुकानदार ध्यान रखें कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी दुकानों पर सामान वितरित किया जाए। नहीं तो कानूनी कार्रवाई करनी पड़ेगी।

 'मेरी होली- मेरे घर' मनाएं...
होली के त्यौहार को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक लेने जा रहा हूं। जिसमें  कोरोना के बढ़ते केसेस के बाद कुछ और फैसले लिए जा सकते हैं। वैसे इस साल 'मेरी होली- मेरे घर' के नारे के तहत मनाने की योजना बनाई जा रही है। प्रदेश के सभी लोग अपने घर के अंदर परिवार के साथ इस रंग-बिरंगे त्यौहार को सेलिब्रेट करें। लेकिन इस दौरान भी कोरोना से निपटने के लिए सावधानियों का ध्यान रखें। घरों से बाहर होली के दिन न निकलें।

एक दिन में हजार का आंकड़ा हुआ पार
मुख्यमंत्री मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज इंदौर, भोपाल और जबलपुर में लॉकडाउन है। #COVID19 की लहर बहुत तेज़ी से बढ़ रही है। कल 1,332 मामले आये हैं, अनेक ज़िलों में संक्रमण तेज़ी से फैल रहा जिसे रोकना ज़रूरी है। मैं नहीं चाहता कि हम आर्थिक गतिविधियों को बाधित करें, लेकिन कोरोना की बढ़ती रफ्तार मन में चिंता पैदा कर रही है। सरकार को लोगों से सहयोग चाहिए, सहयोग केवल इतना कि सभी मास्क लगाएं और गाइडलाइंस का पालन करें। क्योंकि कोरोना से लड़ने का सबसे प्रभावी उपाय यही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios