Asianet News Hindi

खुशखबरी: MP में संडे लॉकडाउन खत्म, अब सातों दिन खुलेंगी दुकानें..लेकिन CM शिवराज ने की एक अपील

सीएम ने कहा-मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है, प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी #COVID19 पॉज़िटिव केस नहीं आया है, पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर एक हज़ार के नीचे आई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी #coronacurfew लगाना औचित्यहीन लग रहा है।

madhya pradesh government unlock guidelines released sundays open shopping malls kpr
Author
Bhopal, First Published Jun 26, 2021, 8:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल (मध्य प्रदेश). देशभर में कोरोना के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। संक्रमण की थमती रफ्तार के चलते आम जिंदगी पटरी पर लौटने लगी। अधिकतर राज्यों में पाबंदियां हटा दी गई हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश में संडे का लॉकडाउ भी खत्म कर दिया है। यानि अब सातों दिन दुकानें सामान्य दिनों की तरह खुल सकेंगी।

सीएम ने कहा-दुकानदार सातों दिन खोलें अपनी दुकानें
दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को ट्वीट कर ऐलान किया कि अब हम तत्काल प्रभाव से रविवार के #CoronaCurfew को समाप्त कर रहे हैं। जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियां जारी रखना हों, वे नियमानुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियां चालू रख सकते हैं। लेकिन नाइट कर्फ्यू में कोई ढील नहीं है, वह पूर्ववत जारी रहेगा।

छूट के साथ की एक अपील
सीएम शिवराज ने संडे का लॉकडाउ भी खत्म करने के साथ साथ लोगों से अपील भी की है। उन्होंने कहा कि आप सभी से अपील है कि #COVID19 नियंत्रण में है, लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है; इसलिए निश्चिन्त न रहें, मास्क लगाएं और कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन जरूर करें। हम सावधान रहे, तो कोई और लहर नहीं आयेगी। सावधानी में ही पूरी सुरक्षा है।

कुछ दिन पहले आई थी अनलॉक-2 की नई गाइडलाइन
बता दें कि 15 जून को शिवराज सरकार ने अनलॉक-2 की नई गाइडलाइन जारी की थी। जिसके अनुसार प्रदेश में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू में और अधिक ढील देना शरू कर दी। जिसके तहत राज्य में सभी शॉपिंग मॉल, जिम, रेस्टोरेंट, क्लब, फिटनेस सेंटर और खेल स्टेडियम को खोलने की अनुमति दे दी गई थी। इतना ही नहीं सरकारी और गैर सरकारी ऑफिस 100 प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह 9 से रात  8 बजे तक खुलने के आदेश जारी हुए थे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios