Asianet News Hindi

अपने ही बयान में फंस गए कमलनाथ: SIT ने भेजा नोटिस, 2 जून को पूछताछ करने बंगले पर जाएगी टीम

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की महिला दोस्त की आत्महत्या को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर कई तरह के आरोप लगाए थे। जिसका जवाब देते हुए कमलनाथ ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि हनीट्रैप की पेन ड्राइव उनके पास भी है। 

madhya pradesh honeytrap case sit notice to congress leader kamal nath KPR
Author
Bhopal, First Published May 30, 2021, 3:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच सियासी घमासान मचा हुआ है। जहां पूर्व सीएम कमलनाथ और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक दूसरे पर पलटवार करने में लगे हुए हैं। इसी बीच राज्य के बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले में जांच कर रही एसआईटी ने कमलनाथ को नोटिस भेजा है। नोटिस के मुताबिक,  2 जून को एसआईटी की टीम उनके बंगले पर पेन ड्राइव लेने और बयान दर्ज करने के लिए बंगले पर जाएगी।

ऐसे सामने आया था पूरा मामला 
दरअसल, कुछ दिन पहले कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की महिला दोस्त की आत्महत्या को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर कई तरह के आरोप लगाए थे। जिसका जवाब देते हुए कमलनाथ ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि हनीट्रैप की पेन ड्राइव उनके पास भी है। जिसमें बीजेपी के नेताओं की सच्चाई छिपी है। लेकिन हम हम पेन ड्राइव की राजनीति नहीं करते हैं। इसके बाद मामला बढ़ता गया और सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कमलनाथ को घेरते हुए कहा किपेन ड्राइव अपने पास रखना अपराध है। यह जांच के दायरे में आना चाहिए।

सोशल मीडिया और अखबारों में छपे बयानों का बनाया आधार
बता दें कि एसआईटी के जांच अधिकारी शशिकांत चौरसिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को नोटिस भेजा है। बताया जाता है कि इस नोटिस में हनी ट्रैप केस को लेकर दर्ज एफआईआर का जिक्र भी किया गया है। साथ ही पिछले दिनों सोशल मीडिया और अखबारों में छपे कमलनाथ के बयानों को भी आधार बनाया गया है। साथ ही लिखा है कि इंदौर में हनी ट्रैप के मामले में दर्ज केस में यह सीडी पेनड्राइव अत्यंत महत्वपूर्ण सबूत हैं। इसी आधार पर इस सीडी पेन ड्राइव को प्राप्त कर इस अपराध के इन्वेस्टिगेशन को और अधिक प्रभावशाली बनाया जा सकता है।

कमलनाथ से नोटिस में कहा आप 2 जून को बंगले पर रहना
एसआईटीनोटिस की तरफ से जारी नोटिस में लिखा  गया है कि हनी ट्रैप केस की जांच सरकार द्वारा गठित  एसआईटी कर रही है। इसलिए आपसे अपेक्षा की जाती है कि 2 जून को दोपहर 12:30 बजे आप अपने श्यामला हिल्स स्थित बंगले पर उपस्थित रहकर कथन और भौतिक साक्ष्य सीडी पेन ड्राइव एसआईटी को देकर शासन की मदद करेंगे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios