होशंगाबाद (मध्य प्रदेश). अक्सर एलपीजी गैस सिलेंडर के फटने या हादसे की खबरें आती रहती हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में जिस तरह से भयानक हादसा हुआ है उससे पूरा इलाका दहल गया और आसपास के लोग धमाके की आवाज सुनकर सहम गए। यहां  300 LPG सिलेंडर एक साथ हवा में फट गए।

लोग डर के कारण घर से निकल आए
दरअसल, सोमवार देर रात होशंगाबाद शहर के पास स्टेट हाई पर गैस सिलेंडर से भरे एक ट्रक में आग लग गई थी। कुछ ही देर बाद दूर तक धमाके की आवाजें सुनाई दीं।  लोग डर के कारण घर से निकल आए। जिस किसी को धमाके की यह आवाज सुनाई दी वह सहम गया उसे लगा कहीं कोई हमला हुआ है जिसने यह बम ब्लास्ट किया है। लेकिन जब कुछ लोगों ने पास जाकर देखा तो सिलेंडर सड़क पर फटे बिखरे पड़े थे और कुछ धू-धूकर जल रहे थे।

गैस सिलेंडर फटकर खेतों में बिखर गए
हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर टीम पहुंच गई, जहां आग को बुझाया गया। जांच की गई तो पता चला कि आग ट्रक के पहिए में लगी थी। जिसके बाद पूरे ट्रक में लग गई और सिलेंडर जलने लगे। यह धमाका इतना जबरदस्त था कि गैस सिलेंडर फटकर सड़क से खेतों में बिखर गए। अगर आसपास कोई होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

2 घंटे तक हुआ धमाका..100 फ़ीट दूर  गिरीं पेड़ों की डालें...
बताया जाता है कि यह धमाका रात करीब 3 बजे के आस पास हुआ था। करीब 2 घंटे से ज्यादा वक्त तक सिलेंडर में विस्फोट होता रहा। हादास इतना भयानक था कि आसपास के पेड़ की टहनियां 100 फ़ीट दूर तक जा गिरीं। वहीं तीन से चार घंटे तक सड़क यातायात बंद रहा।