Asianet News Hindi

वैक्सीन लगवाने पहुंची पत्नी, तो आधार कार्ड लेकर पेड़ पर चढ़ गया पति..डोज खत्म होने के बाद आया नीचे

 हैरान कर देने वाला यह मामला एमपी के राजगढ़ जिले के पाटन कला गांव का है। जहां कंवरलाल नाम का युवक टीकाकरण कराने के राजी नहीं था। वह अपने साथ-साथ पत्नी को भी वैक्सीन नहीं लगवाना चाहता था। जब उसको वैक्सीनेशन सेंटर पर बुलाया गया तो उसने आने से मना कर दिया और पत्नी को भी रोक दिया।
 

madhya pradesh husband climbing tree with aadhar card avoid corona vaccine in rajgarh KPR
Author
Rajgarh, First Published Jun 26, 2021, 6:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल (मध्य प्रदेश). कोरोना वायरस खिलाफ वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार साबित हो रहा है। लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग गलत अफवाहों के चलते टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसे जानकर हैरानी से ज्यादा हंसी आ रही है। जहां एक महिला जब कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंची तो पति आधार कार्ड लेकर पेड़ पर चढ़ गया। वह जब तक नहीं उतरा तब तक सेंटर पर डोज खत्म नहीं हो गए।

ना खुद ने लगवाई वैक्सीन ना पत्नी को लगवाने दी
दरअसल, हैरान कर देने वाला यह मामला  राजगढ़ जिले के पाटन कला गांव का है। जहां कंवरलाल नाम का युवक टीकाकरण कराने के राजी नहीं था। वह अपने साथ-साथ पत्नी को भी वैक्सीन नहीं लगवाना चाहता था। जब उसको वैक्सीनेशन सेंटर पर बुलाया गया तो उसने आने से मना कर दिया और पत्नी को भी रोक दिया।

जब तक डोज खत्म नहीं हुए वो पेड़ पर चढ़ा रहा
किसी तरह गांव के लोग और वैक्सीनेशन टीम युवक की पत्नी को सेंटर तक लाने में सफल हुए। जिसके बाद महिला वैक्सीन लगवाने के लिए राजी हो गई। लेकिन जैसे ही इसकी जानकारी पति कंवरलाल को पता चली तो वह पत्नी का आधार कार्ड लेकर भाग गया। जिसके बाद वो पास में ही लगे एक पेड पर 
आधार कार्ड लेकर पेड़ पर चढ़ गया। गांव के लोगों ने उसे काफी समझाया, लेकिन उसने किसी की एक नहीं सुनी।

इस वजह से वैक्सीन लगवाने से करता है मना
गांव के लोगों ने बताया कि कंवरलाल के मन में डर बैठा हुआ है कि वैक्सीन लगने के बाद बुखार आ जाता है। कमजोरी के चलते कोई काम नहीं कर सकते हैं। साथ ही बाद में भी परेशानी होती है, इसलिए वह वैक्सीन लगवाने से इंकार कर रहा है। वहीं बीएमओ डॉक्टर राजीव हरिऔध ने बताया वैक्सीन में डर जैसी कोई बात नहीं है। इससे आपकी जान की सुरक्षा है। लेकिन फिर भी लोगों के मन में गलत अवधारणा है तो हमारी टीम गांव में जाकर ऐसे लोगों को जागरुक करेगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios