Asianet News Hindi

MP में मिला कोरोना के सबसे खतरनाक डेल्टा प्लस वेरिएंट, देश का यह 7वां मामला..स्टडी में जुटे विशेषज्ञ

गुरुवार को मध्य प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन मंत्री विश्वास सारंग ने इस संबंध में जानकारी शेयर की है। उन्होंने बताया कि  NCDC की रिपोर्ट में भोपाल में एक पॉजिटिव मामले में नया वेरिएंट मिला है। जिसके बारे में हम पूरी जानकारी निकलने के साथ स्टडी करवा रहे हैं।

Madhya Pradesh News 64 year old womans sample confirmed delta plus variant of covid 19 found in bhopal KPR
Author
Bhopal, First Published Jun 17, 2021, 3:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. देशभर में कोरोना के मामले तेजी से कम हो रहे हैं। संक्रमण की थमती रफ्तार के चलते आम जिंदगी पटरी पर लौटने लगी। लेकिन इसी बीच मध्य प्रदेश की राजधानी से कोरोना का सबसे खतरनाक वेरिएंट डेल्टा प्लस मिला है। जिसके बाद प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया है। विशेषज्ञ इसके बारे में पूरी जानकारी जुटाने और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में जुट गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम  वैरिएंट कर रही स्टडी
दरअसल. गुरुवार को मध्य प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन मंत्री विश्वास सारंग ने इस संबंध में जानकारी शेयर की है। उन्होंने बताया कि  NCDC की रिपोर्ट में भोपाल में एक पॉजिटिव मामले में नया वेरिएंट मिला है। जिसके बारे में हम पूरी जानकारी निकलने के साथ स्टडी करवा रहे हैं।

अब तक देश में मिल चुके हैं  7 डेल्टा प्लस वैरिएंट
बता दें कि इससे पहले देश में 6 डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले मिल चुके है। कोरोना की दूसरी लहर के लिए कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को जिम्मेदार माना जाता है। यह पहली बार भारत में ही पाया गया। स्वास्थ्य विभाग  के अधिकारियों का कहना है कि इस नए डेल्टा प्लस वैरिएंट पर मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल का भी असर नहीं होगा।

 65 साल की महिला में मिला है यह वैरिएंट
यह वैरिएंट भोपाल के बरखेड़ा पठानी में रहने वाली एक 65 साल की महिला में मिला है। कुछ दिन पहले उसके सैंपल की जांच करने के लिए भेजा। विश्वास सारंग ने बताया महिला का इलाज चल रहा है, उसे कोरोना की वैक्सीन लग चुकी  है। फिलहाल महिला की तबीयत बिलकुल ठीक है और वह कोरोना निगेटिव हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios