Asianet News Hindi

3 साल बाद MP में हुई BJP कार्यसमिति की बैठक, जेपी नड्डा ने शिवराज सरकार को इन फील्ड में बताया नंबर-1

 वर्चुअल तरीके हुई बीजेपी कार्यसमिति की इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव सहित प्रदेश सरकार के सभी मंत्रि जुड़े हुए थे।

madhya pradesh news bjp working committee meeting jp nadda WITH bjp state KPR
Author
Bhopal, First Published Jun 24, 2021, 3:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश में  तीन साल बाद बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हुई। वर्चुअल तरीके से आयोजित बैठक में शामिल हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश के सभी बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए शिवराज सरकार के कामों की जमकर तारीफ की। नड्डा ने कहा-भाजपा ने मध्यप्रदेश में लंबे समय में लगभग 15 साल तीन टर्म की सरकार देखी, सरकार चलाई। शिवराज सिंह के नेतृत्व में मध्य प्रदेश को विकास की दिशा में ले जाने में काफी तरक्की की। आपने रोजगार को लेकर जो काम हुआ, वो सराहनीय है। एमपी में किसानों के विकास के लिए पिछले एक साल में 90 हजार करोड़ रुपये खर्च किया गया है। आपने ऐसे कई क्षेत्र हैं जिनमें बहुत शानदार काम किया है। यह काम प्रदेश के एक-एक आदमी के कानों में गूंजना चाहिए। नड्डा ने कहा कि कोरोनाकॉल में शिवराज सरकार ने समाज का दुख दर्द दूर किया है। गरीब मजदूरों को फ्री राशन आपने बांटा वह सबसे ज्यादा नेक काम है आपका।

इन क्षेत्रों में मध्य प्रदेश को बताया नंबर-1
- जेपी नड्डा ने शिवाराज सरकार की तारीफ करते हुए कहा-गेहूं की खरीद के मामले में मध्य प्रदेश पहले नंबर पर है। 
- प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क बनाने की क्वालिटी में मध्य प्रदेश नंबर वन है। 
- आयुष्मान भारत योजना में गोल्डन कार्ड बनाने में मध्य प्रदेश नंबर एक पर आ गया है।
- डीबीटी में एमपी नंबर-1 पर रहा। यानि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर योजान।
- वन्य प्राणियों की रक्षा करने में भी एमपी नंबर-1, सबसे ज्यादा लेपर्ड यहां सुरक्षित हैं।

कमलनाथ पर भी जेपी नड्डा ने साधा निशाना
जेपी नड्डा अपने संबोधन में कांग्रेस पर भी निशाना साधना नहीं भूले, उन्होंने कहा- 15 साल की सरकार के कारण आप भूल गए थे कि कांग्रेस की सरकारें कैसे चलती हैं? डेढ़ साल के कांग्रेस के कार्यकाल में आपको वह भी देखने को मिला। कमल नाथ ने पिछले दिनों कहा कि भारत महान नहीं, बदनाम है। इससे कांग्रेस की मानसिकता का पता चलता है। एक समय था जब कांग्रेस दिल्ली में थी और यहां बीजेपी तब क्या हालत थी, अब तो एक-रुपया सीधे किसान और मजदूर के खाते में जाता है। शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने किसानों से सबसे ज्यादा एमएसपी पर फसलों की खरीद की है। डीबीटी को लेकर मध्यप्रदेश ने रिकार्ड बनाया है।

वर्चुअल कार्यसमिति में यह लोग हुए शामिल
बता दें कि वर्चुअल तरीके हुई बीजेपी कार्यसमिति की इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव सहित प्रदेश सरकार के सभी मंत्रि जुड़े हुए थे।

वीडी शर्मा के प्रदेश अध्यक्ष बनने बाद पहली बैठक
बता दें कि वीडी शर्मा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मध्य प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति की बैठक पहली बार हुई। भोपाल में बीजेपी पार्टी के प्रदेश कार्यालय को सजाया गया है। बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद प्रदेश में राजनीतिक नियुक्ति होंगी।

इन मुद्दों पर आयोजित है बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक 
बैठक फिलहाल जारी है, इसके 4 सत्र होंगे। जिसमें शिवाराज सरकार के कामों और कोरोना काल में किए गए कामों के प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। इतना ही नहीं आगामी राजनीतिक हालातों को लेकर भी विस्तार से चर्चा होगी। साथ ही आने वाले समय में प्रदेश की  विपक्ष की भूमिका होगी इस पर भी चर्चा होगी। साथ ही आगामी नगर निकाय चुनाव और विधानसभा उपचुनावों पर भी इस बैठक में चर्चा होनी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios