होशंगाबाद. मध्य प्रदेश के होशंगाबाद शहर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कंटेनर में 63 मवेशियों को अवैध रूप से भरकर कहीं ले जाया जा रहा था। जब पुलिस ने बीच रास्ते में पकड़कर कंटेनर को खाली कराया तो उसमें 22 गाय-बछ़ड़े मरे मिले।

लोगों को ऐसे हुआ इस कंटेनर पर शक
दरअसल, मंगलवार देर रात होशंगाबाद के सूलिया रेलवे फाटक पर एक बड़ा कंटेनर खड़ा हुआ था। जिसमें गाय का मूत्र और गोबर रिस रहा था, स्थानीय लोगों को कुछ शक हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचित कर मौके पर बुलाया। जैसे पुलिस कंटेनर के पास पहुंची तो वाहन चालक गाड़ी छोड़कर वहां से भाग निकला। बता दें कि इस कंटेनर में दो अलग-अलग नंबर की प्लेट लगाई गई थी। जिसको देखकर पुलिस को शक हुआ और उसे कृषि मंडी के मैदान ले जाया गया।

ठूस-ठूसकर भरे हुए थे 63 मवेशी
जब पुलिस ने इस कंटेनर का दरबाजा खोला तो वह शॉक्ड थे, क्योंकि उसके अंदर करीब 63 मवेशी ठूस-ठूसकर भरे हुए थे। इसके बाद जब जेसीबी की मदद से उसको खाली कराया गया तो उसमें 22 गाय-बछड़ों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

एक नंबर हरियाणा का तो दूसरा महाराष्ट्र का
कंटेनर का नंबर ट्रेस कर पुलिस उसके मालिक के बारे में पता लगा रही है। बता दें कि कंटेनर में आगे और पीछे अलग-अलग नंबर प्लेट लगी हुई थी। जिसमें एक नंबर हरियाणा तो दूसरा नंबर महाराष्ट्र का है। अभी तक यह नहीं पता चल सका है कि यह कंटेनर कहां से आया है और कहां जा रहा था। फिलहाल इस बारे में जानकारी जुटाइ जा रही है।