Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi In Bhopal : ये पांच मंत्री करेंगे प्रधानमंत्री का स्वागत, चार घंटे में इतने करोड़ होगा खर्च...

शिवराज सरकार ने अपने 5 मंत्रियों को पीएम मोदी के स्वागत की जिम्मेदारी सौंपी है। ये मंत्री प्रधानमंत्री की आगवानी करेंगे। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पीएम के स्वागत में जुटे हैं। एयरपोर्ट से लेकर जंबूरी मैदान और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन तक अलग-अलग मंत्री प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे।

madhya pradesh, pm narendra modi bhopal visit Bhopal,5 ministers welcome, mp government will spend more than 25-crores for 4 hours tour stb
Author
Bhopal, First Published Nov 15, 2021, 11:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल : PM नरेंद्र मोदी (narendra modi) के भोपाल (bhopal) दौरे को ऐतिहासिक बनाने में शिवराज सरकार जुट गई है। पीएम जनजातीय गौरव महासम्मेलन (Janjatiya Gaurav Diwas Mahasammelan) में शिरकत करेंगे। इसके साथ ही वे देश के पहले वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन रानी कमलापति (rani kamlapati) का भी उद्घाटन करेंगे। शिवराज सरकार पीएम के आवभगत में जुटी हुई है। सरकार ने 5 मंत्रियों को पीएम मोदी का स्वागत करने की जिम्मेदारी दी हैं। ये मंत्री प्रधानमंत्री की आगवानी करेंगे। पीएम करीब चार घंटे तक भोपाल में रहेंगे, जिस पर प्रदेश सरकार 25 करोड़ से ज्यादा खर्च कर रही है। 

ये मंत्री करेंगे अगवानी 
प्रोटोकाल के मुताबिक शिवराज सरकार के 5 मंत्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की जिम्मेदारी मिली है। इन मंत्रियों में जगदीश देवड़ा, भूपेंद्र सिंह, अरविंद भदौरिया, उषा ठाकुर और हरदीप सिंह डंग शामिल हैं। जिनमें वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा भोपाल एयरपोर्ट पर सबसे पहले पीएम की स्वागत करेंगे, जबकि जंबूरी मैदान (jamburi maidan) पर बनाए गए हैलीपेड पर सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया पीएम के स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे। इसी तरह बरकतउल्ला विश्वविद्यालय हेलीपैड पर मंत्री अरविंद भदौरिया और हरदीप सिंह डंग पीएम मोदी का स्वागत करेंगे, जबकि रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर पीएम की आगवानी करेंगी। इनके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) खुद पीएम मोदी के स्वागत में रहेंगे।

4 घंटे में 25 करोड़ से ज्यादा खर्च !
अपने इस दौरे पर पीएम मोदी करीब चार घंटे तक भोपाल में रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस पर राज्य सरकार 25 करोड़ से ज्यादा खर्च करने जा रही है। पीएम 1 घंटे 15 मिनट तक मंच पर रहेंगे। जनजातीय गौरव सम्मेलन में आदिवासियों के बैठने के लिए बड़े पंडाल बनाए गए हैं। इनमें परदे लगाए गए हैं। कार्यक्रम स्थल को बनाने में 300 से ज्यादा मजदूर हफ्ते भर से इस काम में जुटे रहे। दो लाख से ज्यादा आदिवासियों को लाने के लिए 5 हजार बसों का इंतजाम किया गया है। इस कार्यक्रम के लिए ही राज्य सरकार 16 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रही है, जिसमें 13 करोड़ रुपए सिर्फ जंबूरी मैदान पर होने वाले कार्यक्रम में ही खर्च होंगे। 

इसे भी पढ़ें-भोपाल में अलग अंदाज में होगा PM MODI का ग्रैंड वेलकम, लंच में दिया जाएगा नारियल पानी, लौकी का जूस और मसाला चाय

इसे भी पढ़ें-PM Modi In Bhopal: भोपाल में मोदी के साथ मंच पर होंगे ये 13 आदिवासी नेता, तीर-कमान से होगा स्पेशल स्वागत

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios