Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM मोदी के भोपाल दौरे से पहले प्रशासन अलर्ट, लॉज, होटल में रुकने वालों की देनी होगी जानकारी, धारा 144 लागू

शहर के होटल, लॉज, धर्मशाला, ढाबों पर रुकने वालों की जानकारी पुलिस को देनी होगी। इसके साथ ही बिना थाने में सूचना के किराएदार भी नहीं रखे जा सकेंगे। घर में काम करने वाले नौकर और बिल्डिंग में काम करने वालों की जानकारी भी पुलिस को देनी होगी। आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं।

madhya pradesh, pm narendra modi visit bhopal on 15th november, administration alert, Section 144 implemented stb
Author
Bhopal, First Published Nov 10, 2021, 10:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) 15 नवंबर को मध्यप्रदेश (madhya pradesh) की राजधानी भोपाल (bhopal) आ रहे हैं। इस दिन VVIP मूवमेंट को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में हैं। पीएम जिस स्थान पर जाएंगे, वहां सुरक्षा बलों ने डेरा डाल लिया है। प्रशासन ने शहरभर में चौकसी बढ़ा दी है। ऐसी जगह जहां बाहरी लोग आकर ठहर सकते है, उनकी निगरानी भी बढ़ा दी गई है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि शहर के होटल, लॉज, धर्मशाला, ढाबों पर रुकने वालों की जानकारी पुलिस को देनी होगी। इसके साथ ही बिना थाने में सूचना के किराएदार भी नहीं रखे जा सकेंगे। घर में काम करने वाले नौकर और बिल्डिंग में काम करने वालों की जानकारी भी पुलिस को देनी होगी। आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं।

क्या है आदेश
किसी भी होटल, लॉज, धर्मशाला, ढाबा या फिर ऐसे स्थान, जहां पर बाहरी लोग आकर ठहरते हैं, उनकी हर जानकारी पुलिस को हर रोज देनी होगी। बिना पुलिस को सूचना दिए कोई भी व्यक्ति अपना मकान किराए पर नहीं दे सकेगा, यानी वह किराएदार या पेंइग गेस्ट नहीं रख सकेगा। घर में काम करने वाले नौकर और बिल्डिंग में काम करने वालों की जानकारी भी पुलिस को देनी होगी। 

शहर में धारा 144 लागू
पीएम मोदी के दौरे को लेकर हर तरह की मुस्तैदी दिखा रहा है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है। शहरभर में सुरक्षा के खासा इंतजाम किए जा रहे हैं। 15 नवंबर तक शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। कलेक्टर ने कहा है कि आदेश न मानने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

120 चेकिंग प्वॉइंट लगेंगे
जानकारी यह भी मिल रही है कि मोदी के दौरे को लेकर पांच हजार जवानों की तैनाती की तैयारी है। PHQ से विशेष बल मांगा गया है। इसके अलावा 1200 ट्रैफिक के जवान भी तैनात रहेंगे। इसके अलावा भोपाल शहर की सीमाओं को मिलाकर पूरे शहर में 120 चेकिंग प्वॉइंट बनाए जाएंगे। QRF, RPF और जिला पुलिस की टीमें भी तैनात रहेंगी। सुरक्षा के मद्देनजर से कई टीमें उन स्थलों का दौरा कर रही है, जहां पीएम मोदी जाने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें-Akhilesh के बाद राजभर ने की Jinnah की तारीफ, कहा-जिन्ना देश के पहले PM होते तो बंटवारा नहीं होता

इसे भी पढ़ें-अपराध वाला इत्र vs रामराज की खुशबू: अखिलेश के समाजवादी इत्र पर BJP बोली- पापों की दुर्गंध नहीं जाएगी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios