Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM शिवराज का ऐलान: 26 जुलाई से 50% कैपेसिटी के साथ खोलेंगे प्रदेश के स्कूल, 'बस जनता को यह करना होगा'

सीएम शिवराज बुधवार को आरएसएस के संगठन विद्या भारती के कार्यक्रम में पहुंच हुए थे, जहां उन्होंने स्कूल खोलने के बार में घोषणा की। 50% क्षमता के साथ हम 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यालय प्रारंभ करेंगे। सप्ताह में एक दिन एक बैच आएगा और अगले दिन दूसरा बैच आएगा। इसी हिसाब से महाविद्यालय आधी क्षमता के साथ फेसेज़ में प्रारंभ करेंगे।

madhya pradesh schools open classes 11th 12th  with 50 capacity from july 26
Author
Bhopal, First Published Jul 14, 2021, 2:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ते ही राज्य सरकार ने स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला लिया है। इसका ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम किया। उन्होंने कहा कि 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल 26 जुलाई से 50% क्षमता से खोल दिए जाएंगे, जबकि कॉलेज 1 अगस्त से 50% क्षमता के साथ शुरू होंगे। वहीं 15 अगस्त तक सब ठीक-ठाक रहा तो छोटे बच्चों के स्कूल भी खोले जा सकते हैं।

इस शर्त पर खुलेंगे प्रदेश के सभी स्कूल
दरअसल, सीएम शिवराज बुधवार को आरएसएस के संगठन विद्या भारती के कार्यक्रम में पहुंच हुए थे, जहां उन्होंने स्कूल खोलने के बार में घोषणा की। साथ कहा की जल्द ही पूरे प्रदेश में कोचिंग सेंटर भी खोलने की अनुमति दी जाएगी। इस पर अभी विचार किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि 50% क्षमता के साथ हम 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यालय प्रारंभ करेंगे। सप्ताह में एक दिन एक बैच आएगा और अगले दिन दूसरा बैच आएगा। इसी हिसाब से महाविद्यालय आधी क्षमता के साथ फेसेज़ में प्रारंभ करेंगे।

सीएम ने कहा-बस जनता को यह  करना होगा
सीएम ने कहा कि हम इसकी रणनीति बना रहे हैं और परिस्थितियों पर नज़र रखते हुए जनता यदि कोरोना एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन करती रहे, तो हम 9वीं, 10वीं और क्रमशः 6वीं से 8वीं और पहली से 5वीं तक की कक्षाएं भी प्रारंभ करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे ताकि हमारे बच्चे शिक्षा प्राप्त कर सकें।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios