Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP Bypolls results : आज किसका 'मंगल', खंडवा BJP प्रत्याशी पहुंचे हनुमान मंदिर..चोला चढ़ा की प्रार्थना

 एमपी की खंडवा लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटील सुबह-सुबह हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने चोला चढ़ाया और अपनी जीत की बजरंग बली से प्रार्थना की।

MP Bypolls results Live Update  counting of votes prithvipur and rengaon and khandwa lok sabha
Author
Khandwa, First Published Nov 2, 2021, 8:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

खंडवा (मध्य प्रदेश). मूड ऑफ द नेशन माने जा रहे उपचुनाव में वोटों की काउंटिंग (MP Bypolls results) सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है।14 राज्यों में तीन लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों के रुझान आएंगे। सभी प्रत्याशी मंदिर में पूजा करने के बाद मतगणना स्थल पर पहुंच गए हैं। वहीं एमपी की खंडवा लोकसभा सीट (khandwa lok sabha) के भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटील (BJP candidate gyaneshwar Patil) सुबह-सुबह हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने चोला चढ़ाया और अपनी जीत की बजरंग बली से प्रार्थना की। अपना देखना होगा कि आज मंगलवार है और किसका मंगल होता है। कौन जीता कौन हारा दोपहर दो बजे तक पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी।

ब्रह्म मुहूर्त में बजरंगबली को चढ़ाया चोला
दरअसल, भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल सुबह करीब 6 बजे अपनी पत्नी जयश्री पाटिल के साथ सुबह 5 बजे बुरहानपुर के ऐतिहासिक रोकड़िया हनुमान मंदिर पहुंचे थे। यहां पहुंचकर ब्रह्म मुहूर्त में उन्होंने भगवान रोकड़िया हनुमान को चोला चढ़ाकर मुकुट पहनाया। आरती की और अपनी जीत के लिए मनोकामना की।

कांग्रेस प्रत्याशी भी पहुंचे हनुमान मंदिर
बीजेपी प्रत्याशी के बाद वहीं कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह पुरनी ने बुरहानपुर में मतगणना केंद्र के पास बने हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां उऩ्होंने बजरंगबली के दर्शन किए और अपनी जीत की प्रार्थना की।

मध्यप्रदेश की इन सीटों पर हो रही मतगणना

खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। समतगणना स्थल पर सुरक्षा के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बल की टुकड़ी के साथ पौने दो हजार से ज्यादा जिला पुलिस बल तैनात किया गया है। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार कौल ने बताया कि मतगणना की पूरी तैयारी हो चुकी है। सभी जिला मुख्यालयों में मतगणना हो रही है।

इनके बीच है मुख्य मुकाबला 

खंडवा संसदीय क्षेत्र- ज्ञानेश्वर पाटील-राजनारायण सिंह पुरनी
पृथ्वीपुर विधानसभा- शिशुपाल सिंह यादव-नितेन्द्र सिंह राठौर
जोबट विधानसभा- सुलोचना रावत- महेश पटेल
रैगांव विधानसभा- प्रतिमा बागरी-कल्पना वर्मा

शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ की अग्निपरीक्षा
मध्यप्रदेश (madhya pradesh) का उपचुनाव सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के लिए भी बेहद अहम हैं। हाल में बीजेपी ने तीन राज्यों में सीएम बदले हैं। चौहान भी डेढ़ दशक से अधिक समय से सीएम हैं। अगर परिणाम विपरीत आए तो उनके सामने नई चुनौती होगी। उसी तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीजेपी में शामिल होने के बाद कमलनाथ (Kamalnath) के लिए यह परिणाम बेहद अहम होंगे। अगर कांग्रेस उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई तो पार्टी में भगदड़ और बढ़ सकती है। पिछले कुछ समय से राज्य में कई कांग्रेसी नेताओं ने अपना पाला बदला है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios