Asianet News HindiAsianet News Hindi

Indore में वर्कर्स ने वैक्सीन की सेकंड डोज नहीं लगवाई, इसलिए मारुति सुजुकी, टोयोटा समेत 23 शोरूम-कारखाने सील

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर मध्य प्रदेश सरकार से लेकर प्रशासन तक की टेंशन बढ़ गई है। दूसरी ओर लोग वैक्सीन की दूसरी डोज को लेकर बड़ी लापरवाही बरत रहे हैं। इंदौर में कर्मचारियों को वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगने पर शोरूम सील किए जा रहे हैं। कलेक्टर मनीष सिंह के आदेश के बाद दूसरे दिन सोमवार को प्रशासन और नगर निगम ने धड़ाधड़ कार्रवाई की। 

MP Indore Workers Not Corona Vaccinated Second Dose 23 showrooms factories Maruti Suzuki, Toyota were sealed UDT
Author
Indore, First Published Nov 30, 2021, 11:57 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंदौर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में कोरोना (Corona) की सेकेंड डोज (Second Dose) लगवाने को लेकर सख्ती शुरू कर दी गई है। शहर में पहली बार व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर बड़ी कार्रवाई की गई। सोमवार को शहर के अलग-अलग इलाकों में 23 से ज्यादा प्रतिष्ठानों को इसलिए सील (Sealed) किया गया, क्योंकि यहां काम करने वाले कर्मचारियों को सेकेंड डोज लगवाने में लापरवाही पाई गई। इनमें कारखाने (factories), शोरूम (showrooms) और बेकरी (Bakery) शामिल हैं। सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में रिलायबल स्टील्स का कारखाना सील कर दिया गया। यहां कारखाना मालिक और तीन कर्मचारियों को कोरोना की दूसरी डोज अब तक नहीं लगी थी। देवगुराड़िया में गिरीराज गोवर्धन बारदान कारखाने को सील किया। यहां 18 में से 8 कर्मचारियों को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगी थी।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर मध्य प्रदेश सरकार से लेकर प्रशासन तक की टेंशन बढ़ गई है। दूसरी ओर लोग वैक्सीन की दूसरी डोज को लेकर बड़ी लापरवाही बरत रहे हैं। इंदौर में कर्मचारियों को वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगने पर शोरूम सील किए जा रहे हैं। कलेक्टर मनीष सिंह के आदेश के बाद दूसरे दिन सोमवार को प्रशासन और नगर निगम ने धड़ाधड़ कार्रवाई की। इनमें मारुति सुजुकी, टोयोटा, फर्नीचर शोरूम, मिष्ठान भंडार समेत अन्य संस्थानों को सील किया गया। इन 23 संस्थानों में कर्मचारी दूसरे डोज लगाए बिना काम करते पाए गए। सोमवार शाम को टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंची थीं।

बिना सेकेंड लगवाए काम करते मिले कर्मचारी
जोन 18 के जोनल अधिकारी अतीक खान ने नवलखा स्थित माहेश्वरी स्वीट्स के स्टाफ के बारे में वैक्सीनेशन की जानकारी ली। इसमें कई कर्मचारियों को दूसरा डोज नहीं लगा था, इस पर दुकान सील कर दी गई। जोन 8 में ही एसआर कंपाउंड स्थित सुपर कॉप केयर, रॉयल फर्नीचर, शिरमी बुटीक कारखाने में कर्मचारी बिना दूसरा डोज लगाए काम करते मिले। इन संस्थानों को भी सील किया गया। इसी तरह भंवरकुआं स्थित राणा मोटर्स को कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने और 4 कर्मचारियों के दूसरा डोज नहीं लगवाए जाने पर शोरूम को सील किया गया।

टोयोटा में एक कर्मचारी को पहला डोज ही नहीं लगा था
इसके अलावा, देवगुराड़िया में मेन रोड स्थित मै. गिरिराज गोवर्धन, बारदान फैक्टरी में 18 में से 8 कर्मचारियों ने वैक्सीन सेकंड डोज नहीं लगाए थे। कारखाना सील किया गया। ऐसे ही सांघी टोयोटा का शोरूम सील किया गया। यहां कुल 92 कर्मचारियों में से 7 को दूसरा डोज और एक व्यक्ति को पहला डोज भी नहीं लगा था।

ये संस्थान हुए सील
निगम और प्रशासन ने जिन 23 संस्थानों को सील किया है, उनमें नौलखा स्थित माहेश्वरी स्वीट्स, शिरसी बुटिक कारखाना, सुपर कॉप केयर 226 एसआर कम्पाउंड, रॉयल फर्नीचर लसूड़िया मोरी, मारुति सुजुकी शोरूम, टोयोटा सांघी शोरूम, देवगुराड़िया में मेन रोड पर सर गिरिराज गोवर्धन बारदाना फैक्टरी, बजाज सेनिटेशन मीरा पथ रोड, गुडलक ऑटो डील गैरेज, अप्सरा टेलर, आयरन वर्क स्टील, इलेक्ट्रो ट्रांसफर ई सेक्टर, नूरजहां स्टील, एसके बैकरी स्कीम 54, प्रताप स्नैक्स नेमावर रोड, सार्थक स्टील शामिल है।

कलेक्टर बोले- वैक्सीनेशन के बाद ही ड्यूटी करें कर्मचारी
कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि 100 फीसदी वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। नए वैरिएंट को लेकर सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। इसलिए शहर में सख्ती जारी रहेगी। सभी संस्थान अपने कर्मचारियों का वैक्सीनेशन करवाएं, तब ही ड्यूटी पर आने दें। वरना संस्थान कार्रवाई की जद में आएंगे।

Maharashtra:भिवंडी में 69 बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव, साउथ अफ्रीका से आए संक्रमित शख्स का omicron Test

MP में Corona के नए वेरिएंट Omicron को लेकर अलर्ट, CM शिवराज ने बच्चों से लेकर स्कूल तक के लिए ये निर्देश दिए

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios