Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP: दलित ने मजदूरी मांगी तो दबंग ने तलवार से काट द‍िया हाथ, डॉक्टर्स ने 5 घंटे ऑपरेशन कर जोड़ दिया

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में मजदूरी मांगने पर एक मिस्त्री का तलवार से हाथ काट दिया गया, जिसे डॉक्टर्स ने जोड़ दिया है। लेकिन, अभी भी मिस्त्री की हालत खराब है। काफी खून बह चुका है। अब तक 4 यूनिट ब्लड चढ़ाया जा चुका है। मिस्त्री को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। 7 दिन बाद पता चलेगा कि उसका हाथ काम करेगा या नहीं।
 

MP Rewa Dalit man asked for 5000 rupees as wages then Dabangg cut his hand with sword doctors operated and added UDT
Author
Rewa, First Published Nov 22, 2021, 3:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रीवा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां मजदूरी के 5 हजार रुपए मांगने पर दबंगों ने एक मिस्त्री का एक हाथ तलवार से काट दिया। इसके बाद कटे हाथ को छिपाने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने ढूंढ निकाला। मामले में मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया, वहां 5 घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टर्स ने पीड़ित दलित मजदूर का हाथ जोड़ दिया है, लेकिन उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। डॉक्टर्स का कहना है कि पीड़ित का काफी खून बह गया है।

घटना रीवा से करीब 40 किलोमीटर दूर सिरमौर पुलिस थाना के डोलमऊ गांव की है। रीवा के एएसपी शिव कुमार वर्मा ने बताया कि पड़री गांव के निवासी 45 साल के अशोक साकेत ने डोलमऊ गांव में गणेश मिश्रा के घर निर्माण कार्य किया था। शनिवार को साकेत मजदूरी मांगने गया था। वहां विवाद हो गया और गणेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर श्रमिक पप्पू साकेत के एक हाथ को धारदार हथियार से काट दिया। बताते हैं कि गणेश मजदूरी देने में कथित तौर पर आनाकानी कर रहा था। मामले को सुलझाने के लिए साकेत अपने साथ एक अन्य व्यक्ति को लेकर शनिवार को गणेश मिश्रा से मिलने पहुंचा था। इस दौरान दोनों में विवाद हो गया, जिसके बाद कथित तौर पर मिश्रा और अन्य लोगों ने साकेत पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और उसका एक हाथ काट दिया। आरोपियों ने कटे हाथ को पास ही छिपाने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसे बरामद कर लिया गया।

MP Rewa Dalit man asked for 5000 rupees as wages then Dabangg cut his hand with sword doctors operated and added UDT

पुलिस मुख्य आरोपी समेत तीन को गिरफ्तार किया
पुलिस मौके पर पहुंची और साकेत को रीवा के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल लेकर गई। यहां 3 स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की टीम ने करीब 5 घंटे तक ऑपरेशन कर साकेत के कटे हाथ को फिर से जोड़ दिया। एएसपी वर्मा के मुताबिक, डॉक्टर्स ने बताया कि ज्यादा खून बहने के कारण साकेत की हालत नाजुक है। पुलिस ने गणेश और उसके भाइयों रत्नेश मिश्रा और कृष्ण कुमार मिश्रा के खिलाफ हत्या की कोशिश, एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि पुलिस ने मुख्य आरोपी गणेश मिश्रा के साथ ही रत्नेश मिश्रा और सहयोगी चचेरे भाई कृष्ण कुमार मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

अब आगे ये...
मिस्त्री का काफी खून बह चुका है। अब तक 4 यूनिट ब्लड चढ़ाया जा चुका है। मिस्त्री को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। 7 दिन बाद पता चलेगा कि उसका हाथ काम करेगा या नहीं। साथ ही हाथ बराबर मूव हो रहा है अथवा नहीं। इसके लिए एक और आगे सर्जरी की जरूरत होगी। डॉक्टर्स का कहना था कि हमारे लिए सबसे पहले जान बचाने पर फोकस था। मरीज को 48 घंटे तक निगरानी में रखा गया है।

ये कैसी मां: पहले बच्चों से किया प्यार फिर हाथ से पिलाया पानी, अगले ही पल दोनों को मार डाला..खुद भी मर गई

-UP News: युवती ने तालिबान पर की टिप्पणी तो पोर्न साइट से आने लगे अश्लील कॉल, जानिए! क्या है मामला

UP: जिंदा शख्स को 3 अस्पतालों ने मृत बताकर मोर्चुरी में रखवा दिया, पोस्टमॉर्टम से पहले चलने लगीं सांसें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios