Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jio Network: फिर शुरू हुआ जियो का नेटवर्क, सुबह 9 बजे से परेशान थे करोड़ों यूजर्स

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के नेटवर्क डाउन होने से सुबह से यूजर्स काफी परेशानी हुई। ट्विटर पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा था। यूजर्स ने जियो का नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की थी।  

Reliance Jio Network Down across the country company pulled up on Twitter see reaction
Author
Madhya Pradesh, First Published Oct 6, 2021, 12:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio)  का नेटवर्क एक बार फिर से काम करने लगा है। नेटवर्क को लेकर बुधवार सुबह करीब 9 बजे से दिक्कतें आ रही थी, जो अब ठीक हो गई है। नेटवर्क डाउन के दौरान जियो के ग्राहक 8 घंटे तक परेशान हुए।  जियो की सर्विस पूरे देश में बाधित नहीं हुई थी। केवल कुछ राज्यों में जियो की सर्विस डाउन हुई थी है।

बुधवार सुबह साढ़े 9 बजे से पूरे देश में नेटवर्क डाउन था। ऐसे में यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा। यूजर्स लगातार जियो का नेटवर्क डाउन (Network Down) होने की शिकायत कर रहे थे। कुछ यूजर्स जियो कंपनी के मीम भी शेयर कर रहे थे। एक यूजर्स ने लिखा- फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के बाद अब जियो का नेटवर्क भी डाउन हो गया है।

 

मध्य प्रदेश में कुछ शहरों में मंगलवार रात से जियो का नेटवर्क बाधित था। सुबह से देशभर से जियो का नेटवर्क डाउन (Jio Network Down) होने की खबरें आने लगीं। ऐसे में यूजर्स न फोन कॉल कर पा रहे थे ना ही इंटरनेट चला पा रहे थे। कंपनी के कस्टमर केयर पर भी संपर्क नहीं हो पा रहा था। 

जिओ ने जुलाई में बड़ी ग्रोथ हासिल की..
रिलायंस जियो (Reliance Jio) के एक्टिव मोबाइल ग्राहकों की संख्या जुलाई में 61 लाख बढ़ी है। जबकि भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के एक्टिव कनेक्शनों की संख्या में 23 लाख की बढ़ोतरी हुई। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गई थी। जुलाई के अंत तक जियो के मोबाइल कनेक्शनों की संख्या 34.64 करोड़ थी। 

 

दो दिन पहले फेसबुक, वॉट्सएप और इंस्टाग्राम की सर्विस डाउन हुई थी..
यूजर्स को पहले लगा कि वॉट्सऐप एक बार फिर डाउन हो गया है, लेकिन जल्द ही स्पष्ट हो गया कि समस्या JIO के नेटवर्क में है। खास बात यह है कि इस दौरान मोबाइल की डिस्प्ले पर नेटवर्क सिंबल नजर आ रहा था। लेकिन कॉल कनेक्ट करने का प्रयास करते समय एक समस्या हुई। दो दिन पहले ही फेसबुक और वॉट्सऐप के सर्वर डाउन होने से हड़कंप मच गया था। तब भारत सहित दुनिया के कुछ हिस्सों में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक को बंद कर दिया गया था।

एक अन्य यूजर ने लिखा- 

 

 

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios