Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP के इस गांव में पहुंचे Sachin Tendulkar, पिता को याद कर हुए इमोशनल, कहा-पापा का सपना पूरा करने आया हूं

सचिन तेंदुलकर कोलकाता की संस्था परिवार एजुकेशन सोसाइटी के कार्यक्रम में आए हुए हैं। यह संस्था देवास जिले के खातेगांव में गरीब बच्चों के लिए काम करती है। सचिन का यह दौरा गरीब बच्चों की शिक्षा को लेकर ही है। 

sachin tendulkar arrived in mp dewas for program sevaniya village on meeting poor children
Author
Dewas, First Published Nov 16, 2021, 3:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देवास (मध्य प्रदेश). मास्टर-ब्लास्टर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले क्रिकेटर (cricketer) सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) आए हुए हैं। वह यहां एक निजी सामाजिक संस्था (NGO) के कार्यक्रम में शिरकत करने आए हुए हैं। वह एयरपोर्ट से सीधे सड़क मार्ग होते हुए पहुंचे। जहां पर सचिन ने गरीब बच्चों से मुलाकात की। इस दौरान वह भावुक हो गए और अपने को याद करने लगे। उन्होंने कहा कि मेरे पिता की दिली इच्छा थी कि मैं गरीब बच्चों के लिए कुछ करूं। अगर आज वह होते तो बहुत खुश होते। बता दें कि सचिन अपने नाम से एक एक फांउडेशन चालते हैं जो कि  गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए काम करती है।

कई गरीब बच्चों का बना रहे फ्यूचर
दरअसल, सचिन तेंदुलकर कोलकाता की संस्था परिवार एजुकेशन सोसाइटी के कार्यक्रम में आए हुए हैं। यह संस्था देवास जिले के खातेगांव में गरीब बच्चों के लिए काम करती है। सचिन का यह दौरा गरीब बच्चों की शिक्षा को लेकर ही है। उनके साथ एक टीम भी आई हुई है। जो अनाथ और गरीब बच्चों के वीडियो शूट कर रही है।

2300 गरीब बच्चों के लिए बन रहा स्पेशल स्कूल
बता दें कि सचिन तेंदुलकर सीहोर जिले के सेवनिया गांव भी जा सकते हैं। यहां पर  2300 बच्चों के लिए एनजीओ द्वारा आवासीय विद्यालय का निर्माण किया जा रहा है। जिसे सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन द्वारा मदद की जा रही है। वे यहा बच्चों से मिलेंगे और उनका हाल जानकर उन्हें बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए भी प्रयास करेंगे। उनके आने की जानकारी लगते ही सीहोर जिला प्रशासन ने उनकी सुरक्षा को लेकर तैयारी शुरू कर दी। यह सूचना एडिशनल SP समीर यादव ने दी है।

सचिन के लिए बेहद खास है आज का दिन
सचिन तेंदुलकर के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि आज की ही तारीख में 2013 में क्रिकेट से सन्यास लिया था। शायद इसीलिए सचिन ने बच्चों के जीवन सभारने के लिए आज का दिन चुना है। बताया जा रहा है कि वह सीहोर के सेवनिया गांव के बाद यहां से वह सलकनपुर में मां शारदा के दर पर माथा टेकने भी जा सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios