Asianet News HindiAsianet News Hindi

शिक्षक की शर्मनाक हरकत: छात्रा की ड्रेस उतरवाकर धोने लगा, 2 घंटे तक बिना कपड़ों के खड़ी रही मासूम!

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में आदिवासी छात्रा से गंदी ड्रेस उतरवाकर धोने वाले टीचर को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। शिक्षक ने छात्रा के कपड़े धोते समय उसे दो घंट तक अर्धनग्न हालत में दो  घंटे तक खड़े कर रखा था। वह भी कई बच्चों के सामने...इतना ही नहीं उससे साथ फोटो भी शेयर की थी।
 

teacher suspended for washed dirty dress girl student and naked photo viral in shahdol kpr
Author
First Published Sep 25, 2022, 6:06 PM IST

शहडोल. मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक सरकारी शिक्षक की शर्मनाक हरकत के बाद उसे नौकरी से निलंबित कर दिया है। साथ ही उसके खिलाफ प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं। आरोपी टीचर ने एक 10 साल की आदिवासी छात्रा से अन्य छात्राओं के सामने गंदी यूनिफॉर्म उतारवाई और खुद धोने लगा। इस दौरान बच्ची दो घंटे तक सिर्फ अंडर गारमेंट्स पर यानि बिना कपड़ों के बाकी स्कूल बच्चों के सामने खड़ी रही।

छात्रा गंदी ड्रेस पहनकर पहुंची थी स्कूल तो...
दरअसल, यह मामला दो दिन पहले यानि 23 सिंतबर का है, जहां शहडोल जिले के बड़ा कला गांव में शुक्रवार को इस घटना की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई थी। यहां पर आदिवासी पांचवीं कक्षा की छात्रा गंदी ड्रेस पहनकर स्कूल पहुंची थी। जैसे ही टीचर श्रवण कुमार त्रिपाठी ने उसकी ड्रेस देखी तो उसके कपड़े उतरवाए और स्कूल के ओपन ग्राउंड में उसे धोने लगे। जबकि बच्ची अपने स्कूल के साथियों के साथ वहीं अर्धनग्न हालत में खड़ी रही।

दो घंटे तक बिना कपड़ों के खड़ी रही छात्रा
इसे पूरे कांड में हैरानी की बात यह है कि छात्रा को उसकी यूनिफॉर्म सूखने तक करीब दो घंटे तक इसी हालत में स्कूल परिसर में रहना पड़ा। इतना ही नहीं आरोपी टीचर ने कपड़े धोने के दौरान छात्रा के साथ अपनी फोटो खिंचवाकर उसे विभाग के सोशल मीडिया ग्रुप में शेयर कर भी कर दिया। सोशल मीडिया पर टीचर की इस हरकत का वीडियो और तस्वीर जमकर वायरल हो गई। जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

ग्रामीणों के हंगामे के बाद प्रशासन ने लिया एक्शन
बताया जा रहा है कि जैसे गांव के लोगों को टीचर की इस बात का पता लगा तो वह हंगामा करते हुए स्कूल पहंच गए। जब ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो टीचर ने खुद को स्वच्छता मित्र बताया। हालांकि  ग्रामीणों ने इस संबंध में स्कूल के प्रधानाध्यापक के सामने नाराजगी जताते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।  दो दिन बाद यानि आज रविवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने टीचर श्रवण कुमार को निलंबित कर दिया।  वहीं उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए।

यह भी पढ़ें-9th क्लास की बच्ची माता-पिता के लाखों रुपए चुराकर दोस्त देती रही, पेरेंट्स को अलर्ट करती है बेटी की मजबूरी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios