Asianet News HindiAsianet News Hindi

उज्जैन के महाकाल मंदिर में भाजयुमों की अभद्र हरकत, अध्यक्ष से मिलने के लिए बैरिकेड तोड़ घुसने की कोशिश की

मध्यप्रदेश के उज्जैन जिलें स्थित महांकाल मंदिर में बुधवार के दिन भारतीय जनता युवा मोर्चा को कार्यकर्ताओं  ने ऐसी हरकत की जिससे वहां का प्रशासन तक परेशान हुआ, साथ ही दर्शन करने आए भक्त भी सहम गए। बड़ी संख्या में पहुंचे वर्करों ने बैरिकेड तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की।

ujjain news BJYM workers break barricades at mahakal temple in attempt to meet their leader tejaswi surya sca
Author
Ujjain, First Published Aug 10, 2022, 8:02 PM IST

उज्जैन. मध्यप्रदेश के उज्जैन जिलें स्थित 12 ज्योतिर्लिंग में से बाबा महांकाल मंदिर में भाजयुमों के कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया। वहां बाबा महाकाल के दर्शन करने संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या पहुंचे थे। उनके यहां आने की जानकारी जैसे ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को हुई वे वहां उनसे मिलने के लिए पहुंच गए। उनसे मिलने आए कुछ खास कार्यकर्ता मंदिर के गर्भगृह में दर्शन करने को चले गए। बाकी को प्रवेश करने से रोका गया तो, उन्होंने मंदिर परिसर में लगे बैरिकेड्स तोड़कर नंदी हॉल में घुसने की कोशिश की।

कार्यकर्ताओं के उत्पात से सहमें श्रद्धालु
बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे संगठन के अध्यक्ष के साथ कुछ लोगों के साथ जाने के बाद बाकी कार्यकर्ता भी मंदिर में घुसने की कोशिश करने लगे, तो वहां सुरक्षा में लगे गार्ड और पुलिस कांस्टेबल ने उन्हें रोका। पुलिस कर्मियों के रोकने के बाद कार्यकर्ता नाराज हो गए और बैरिकेड तोड़कर नंदी गृह में घुसने की कोशिश करने लगे। इससे वहां अफरा- तफरी की स्थिति पैदा हो गई। हंगामें के कारण वहां दर्शन करने आए अन्य भक्त बुरी तरह से डर गए।

कोई बड़ा अधिकारी नहीं था मौजूद
जिस समय यह हंगामा हो रहा था, श्रद्धालु डरे हुए थे, उस समय मंदिर परिसर में कोई भी प्रशासन या मंदिर समिति का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं था। हंगामे के कारण हजारों भक्त दर्शन पाने के लिए परेशान होते रहे। इस पूरे वाकयें के निपटारे के लिए अधिकारियों को कॉल किया गया तो उनके फोन बंद मिले, और जिनके फोन चालू हालत में थे उन्होंने फोन नहीं उठाया

मंदिर प्रशासन ने बचाव के लिए किया था मैसेज
संगठन अध्यक्ष के आने का पता चलने के बाद मंदिर प्रशासन ने प्रेसकर्मियों  को सुबह ही सोशल मीडिया पर मैसेज सेंड किया था कि बुधवार सुबह से ही नंदी हॉल में दर्शन देने का इंतजाम किया गया है। हालांकि किनको  दर्शन दिया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी थी। डिटेल इंफोर्मेशन बाद में देने  का कहां गया था। अधूरी जानकारी देकर मंदिर प्रशासन अपनी गलती से बचने का रास्ता खोजने में लगा हुआ है।

कुछ दिन पहले ही हुए थे दो निरीक्षक सस्पेड
 सावन महीने के चलने के कारण  महाकाल मंदिर में किसी भी व्यक्ति को गर्भगृह में जाकर दर्शन करने पर प्रतिबंध लगाया था। लेकिन इसके बाद भी इंदौर जिलें से आए एमएलए रमेश मेंदोला के लिए मंदिर प्रशासन के  निरीक्षक विजय डोडिया और घनश्याम हाड़ा ने उनको अंदर गर्भगृह लेजाकर दर्शन कराए थे। जिसके बाद जांच होने के बाद उन दोनों को सस्पेंड कर दिया गया था।

यह भी पढ़े- हैप्पी बर्थ डे सीएम हेमंत सोरेनः 47 के हुए झारखंड के मुख्यमंत्री, इस तरह से मनाया जन्मदिवस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios