Asianet News Hindi

Good News धारावी हो गई कोरोना मुक्त, एशिया के सबसे बड़े स्लम में जीरो कोविड केस

मुंबई में 520 एकड़ क्षेत्र में फैला धारावी क्षेत्र एशिया का सबसे बड़ा स्लम है। सबसे घनी आबादी वाले इस क्षेत्र में दस लाख से अधिक लोग रहते हैं। 

Asia largest slum Dharavi reported zero new covid case,  active case only 13 DHA
Author
Mumbai, First Published Jun 14, 2021, 4:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। देश में कोविड की दूसरी लहर शांत हो चुकी है। राज्यों में कोविड संक्रमण के नए मामले बेहद कम हो चुके हैं। मुंबई के धारावी (Dharavi) में सोमवार को एक भी नया केस सामने नहीं आया। धारावी एशिया का सबसे बड़ा स्लम एरिया है। 
ग्रेटर मुंबई म्यूनिसिपल कारपोरेशन के अनुसार सोमवार को कोविड-19 का एक भी नया केस धारावी में नहीं मिला है। बीते 8 अप्रैल को धारावी में सबसे अधिक 99 कोविड केस एक ही दिन में मिले थे। 

यह भी पढ़ेंः भारत, ईरान सहित 26 देशों पर प्रतिबंध, पाकिस्तान ने ‘सी’ कैटेगरी में रखा इन देशों को, यात्रा पर बैन

रविवार को केवल दो केस मिले थे

धारावी में रविवार को केवल दो केस कोविड के मिले थे। सोमवार तक केवल 13 एक्टिव केस इस एरिया में है। इस एरिया में दूसरी लहर का कोई असर नहीं दिखा।

 

पहली लहर में 350 मौतें यहां हुई थी

धारावी में पहली लहर काफी जानलेवा साबित हुई। यहां 350 लोगों की जान कोविड से पिछले साल 2020 में गई थी। हालांकि, इस साल 42 मौतें यहां रिकार्ड में दर्ज है।  

एशिया का सबसे बड़ा स्लम

मुंबई में 520 एकड़ क्षेत्र में फैला धारावी क्षेत्र एशिया का सबसे बड़ा स्लम है। सबसे घनी आबादी वाले इस क्षेत्र में दस लाख से अधिक लोग रहते हैं। 

यह भी पढ़ेंः मास्क सही पहनने के लिए टोका तो मुंह पर दिया थूक, कोर्ट ने दी दस साल की सजा

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios