Asianet News Hindi

मास्क सही पहनने के लिए टोका तो मुंह पर दिया थूक, कोर्ट ने दी दस साल की सजा

कोरोना के दौरान मास्क सही से नहीं पहनने वाले और किसी के टोकने पर बदतमीजी करने वाले के खिलाफ दस साल की सजा सुनाकर नजीर पेश की है। कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कोर्ट ने कड़ा संदेश दिया है। 

Court sentenced 10 years imprisonment for not wearing mask properly and misbehaving who advised DHA
Author
Ayova, First Published Jun 14, 2021, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन। अमेरिका में मास्क के विवाद में एक बड़ा फैसला सुनाया गया है। मास्क ठीक से लगाने को कहने पर मारपीट करने और थूकने वाले को कोर्ट ने दस साल की सजा सुनाई है। 

जानबूझकर थूका और मारपीट की

अमेरिका के आयोवा शहर की यह घटना है। शेन वेन माइकल और मार्क डीनिंग शहर के ही एक चश्म की दुकान पर खड़े थे। माइकल ने मास्क ठीक से नहीं लगाया था। मार्क ने माइकल को सही से चेहरे और नाक पर मास्क लगाने की सलाह दे डाली। बताया जा रहा है कि सलाह सुनते ही माइकल गुस्से में लाल हो गए और अपना मास्क उतार दिया। मार्क से उलझ गए। इतना ही नहीं मार्क के चेहरे पर माइकल ने थूक दिया। 

अगर मुझे कोरोना है तो तुम्हें भी हो जाए

मार्क के मुंह पर माइकल ने थूकते हुए कहा कि अगर मुझे कोरोना है तो तुमको भी हो जाए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनों के बीच हाथापाई होने पर पुलिस बुलाई गई। 

कोर्ट ने सुनाई दस साल की सजा

पुलिस ने माइकल पर केस कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने माइकल को दस साल की सजा सुनाई है। कोर्ट के इस फैसले के बाद माइकल का परिवार सदमें में है। माइकल की पत्नी बेकी इस सजा को काफी अधिक बता रही हैं। वह कहती हैं कि मामूली मारपीट की घटना में दस साल की सजा देना सही नहीं है। जबकि माइकल के पिता डेनिस का कहना है कि माइकल ने सेल्फ डिफेेंस में मार्क को मारा। लेकिन कोर्ट ने उसकी दलील नहीं सुनी। डेनिस ने बताया कि उसके अस्थमा है इसलिए उसने मास्क नीचे कर रखी थी। 

छह बच्चों के पिता हैं माइकल

माइकल के परिवार में पत्नी के अलावा छह बच्चे भी हैं। पत्नी का कहना है कि दस सालों तक वह छह बच्चों को उसके बिना कैसे संभालूंगी। 
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios