Asianet News Hindi

भारत, ईरान सहित 26 देशों पर प्रतिबंध, पाकिस्तान ने ‘C’ कैटेगरी में रखा इन देशों को, यात्रा पर बैन

पाकिस्तान में कैटेगरी ‘ए’ वाले यात्रियों को कोविड-19 टेस्ट में छूट है। जबकि कैटेगरी ‘बी’ के यात्रियों को एंटी पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। यात्री को अपनी यात्रा के 72 घंटे पहले की टेस्ट रिपोर्ट होनी चाहिए।

Pakistan imposes Air travel ban on 26 nations including India, listed countries in 'C' category DHA
Author
Islamabad, First Published Jun 13, 2021, 12:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारत सहित 26 देशों की यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है। पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड आपरेशन सेंटर ने इन सभी 26 देशों को ‘सी’ कैटेगरी में डाल दिया है। 

यह भी पढ़ेंः हज पर आया बड़ा फैसलाः दूसरे देशों के लोग नहीं जा पाएंगे हज करने, केवल 60 हजार लोकल को मिली इजाजत

क्या है ‘सी’ कैटेगरी

पाकिस्तान में कैटेगरी ‘ए’ वाले यात्रियों को कोविड-19 टेस्ट में छूट है। जबकि कैटेगरी ‘बी’ के यात्रियों को एंटी पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। यात्री को अपनी यात्रा के 72 घंटे पहले की टेस्ट रिपोर्ट होनी चाहिए। जबकि कैटेगरी ‘सी’ वालों की यात्रा पर बैन है। इस कैटेगरी के लिए एनसीओसी गाइडलाइन के अंतर्गत ही यात्रा में छूट मिल सकेगी। 

यह भी पढ़ेंः 95 साल की नंदारानी आचार्या ने कोरोना को हराया, 25 दिनों के संघर्ष के बाद पहुंची घर

26 देशों की लिस्ट जिन पर पाकिस्तान ने लगाया बैन

भारत, ईरान, बांग्लादेश, भूटान, इंडोनेशिया, ईराक, मालदीव, नेपाल, श्रीलंका, फिलीपिंस, अर्जेंटिना, ब्राजील, मेक्सिको, दक्षिण अफ्रीका, ट्यूनिशिया, बोलिविया, चिली, कोलंबिया, कोस्टारिका, डोमिनिकन रिपब्लिक, इक्वाडोर, नामिबिया, पैरागुआ, पेरू, त्रिनिडाड, टोबैको, उरुग्वे। इन 26 देशों के अलावा पाकिस्तान ने सभी देशों को बी कैटेगरी में रखा है। 

यह भी पढ़ेंः G-7 में पीएम मोदी का आह्वानः महामारी भगाने के लिए ‘वन अर्थ-वन हेल्थ’ मिशन के साथ काम करना

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios