Asianet News Hindi

Good News: 95 साल की नंदारानी आचार्या ने कोरोना को हराया, 25 दिनों के संघर्ष के बाद पहुंची घर

95 वर्षीया नंदारानी आचार्या कोरोना पाॅजिटिव होने के बाद 15 मई को कोलकाता के तपन सिन्हा मेमोरियल अस्पताल में भर्ती हुईं थीं। भर्ती होने के चार दिन बाद उनका आक्सीजन लेवल कम हो गया था और उनको सांस लेने में दिक्कतें शुरू हो गई थी।

Kolkata 95 years old lady beats Corona, discharged after 25 days from Hospital DHA
Author
Kolkata, First Published Jun 13, 2021, 11:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की 95 वर्षीया बुजुर्ग महिला ने कोरोना को हरा दिया है। बुजुर्ग की रिकवरी कोविड से जूझ रहे मरीजों के लिए प्रेरक है। सांस लेने में परेशानी और अन्य कई दिक्कतों से जूझने के दौरान उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 25 दिनों में ही उन्होंने कोरोना को मात दे दी और अब घर पहुंच गईं हैं। 

यह भी पढ़ेंः देश में पहली बार डोर-टू-डोर वैक्सीनेशनः बीकानेर में पांच टीमें घर-घर जाकर लगा रही वैक्सीन

15 मई को कोलकाता के तपन सिन्हा मेमोरियल अस्पताल में हुईं थी भर्ती

95 वर्षीया नंदारानी आचार्या कोरोना पाॅजिटिव होने के बाद 15 मई को कोलकाता के तपन सिन्हा मेमोरियल अस्पताल में भर्ती हुईं थीं। भर्ती होने के चार दिन बाद उनका आक्सीजन लेवल कम हो गया था और उनको सांस लेने में दिक्कतें शुरू हो गई थी। बुजुर्ग महिला की 24 घंटे स्वास्थ्य देखभाल डाॅक्टर्स, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ ने किया। उनको आक्सीजन दिया जाता रहा। डाॅक्टर्स के अनुसार करीब 25 दिनों में वह कोविड-19 न्यूमोनिया से रिकवर हो गईं। 
अस्पताल के अनुसार आचार्या बिना आक्सीजन सपोर्ट के स्वस्थ हैं। उनको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ेंः  G-7 में पीएम मोदी का आह्वानः महामारी भगाने के लिए ‘वन अर्थ-वन हेल्थ’ मिशन के साथ काम करना

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं... जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios